Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रेस वार्ता का हुआ आयोजन

रामगढ़: विधानसभा उपचुनाव को लेकर बुधवार को जिला समाहरणालय सभाकक्ष में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस दौरान जानकारी देते हुए उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा की भारत निर्वाचन आयोग द्वारा रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी किए जाने के उपरांत पूरे रामगढ़ जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है।
रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए 31 जनवरी 2023 को गजट नोटिफिकेशन जारी होगा, 7 फरवरी 2023 तक नामांकन किया जा सकेगा, उम्मीदवारों के स्क्रूटनी का कार्य 8 फरवरी 2023 को किया जाएगा एवं नाम वापसी के लिए आखिरी तिथि 10 फरवरी 2023 तक होगा। उपचुनाव के दौरान मतदान 27 फरवरी 2023 को एवं मतगणना 2 मार्च 2023 को होगी वहीं चुनाव की प्रक्रिया 4 मार्च 2023 तक पूरी कर ली जाएगी।
उप विकास आयुक्त ने बताया कि 5 जनवरी 2023 को प्रकाशित मतदाता सूची एवं 1 जनवरी 2023 को अहर्ता तिथि मानते हुए नामांकन के आखिरी दिन तक अद्यतन मतदाता सूची में शामिल मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग उपचुनाव के दौरान कर सकेंगे।
रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 233 भवनों में 405 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें रामगढ़ के लिए 118, दुलमी के लिए 64, चितरपुर के लिए 70 एवं गोला प्रखंड के लिए 153 मतदान केंद्र होंगे। उपचुनाव के दौरान कुल 334167 मतदाता(172923 पुरुष एवं 161244 महिलाएं) अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडेय ने सभी को जानकारी देते हुए कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से उप चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। जिला प्रशासन द्वारा जिले के विभिन्न एंट्री व एग्जिट प्वाइंट पर चेकपोस्ट बनाए जाएंगे एवं दंडाधिकारियों व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी वही फ्लाइंग स्क्वायड, एसएसटी आदि के माध्यम से भी चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने का कार्य किया जाएगा।
प्रेस वार्ता के दौरान निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र सह अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, एसमपीओ सहित अन्य उपस्थित थे।