Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

जिला अनाबद्ध निधि, पर्यटन विकास एवं डीएमएफटी के तहत हो रहे विकास कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा ।

रामगढ़ : उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में रामगढ़ जिले में अनाबद्ध निधि, पर्यटन विकास एवं डीएमएफटी के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। पतरातू प्रखंड अंतर्गत पलानी झरना को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के उद्देश्य से हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल से पलानी झरना में पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था करने के तहत अब तक हो चुके कार्यों की जानकारी लेने के उपरांत जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया वहीं उपायुक्त ने पलानी झरना तक पहुंच पथ के निर्माण, रामगढ़ पटेल चौक के समीप मायाटुंगरी पहाड़ के सौंदर्यीकरण, पर्यटन स्थलों में साईनेज बोर्ड हेतु अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के दौरान रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पर्यटन स्थलों को चिन्हित करने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए उपायुक्त ने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
जिला अनाबद्ध निधि एवं डीएमएफटी के माध्यम से ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल एवं ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा सड़क निर्माण, पीसीसी पथ निर्माण सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अब तक हुए कार्यो की विस्तार से जानकारी ली वहीं उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर कार्य प्रगति की समीक्षा करने एवं ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया। मौके पर उपायुक्त ने जिले के वैसे स्कूल जिनमे चारदीवारी नही है वहाँ चारदीवारी के निर्माण हेतु कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंताओं को कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने सभी कार्यपाल अभियंताओ को चलित योजनाओं का प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने विद्यालयों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, विद्युत शवदाह गृह में जनरेटर बोरिंग व इंटेक वेल, विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों तक पहुंच पथ के निर्माण व मरम्मती, आंगनबाड़ी केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं एवं जीर्णोद्धार आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा करने के उपरांत आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला योजना पदाधिकारी, जिला स्तरीय पदाधिकारियों, कार्यपालक अभियंताओं, सहायक अभियंताओं सहित अन्य उपस्थित थे।