Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

झारखंड में होने वाले आगामी सभी नियुक्तियों में युवाओं को मिले 5 साल की छूट: अंबा प्रसाद । 

रामगढ़ : बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने राज्य में होने वाली सभी नियुक्तियों में अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट देने की मांग सरकार से की है. उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में भाग लेते हुए सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए कहा कि कोरोना महामारी और उसके पूर्व के वर्षों में राज्य में नियुक्ति थम गई थीं. वर्षों से नियुक्तियों के विज्ञापन प्रकाशित नहीं होने या अन्य कारणों से कई नियुक्तियां रुक गयीं थी. सरकार ने मिशन मोड में विभिन्न विभागों की नियुक्ति विसंगतियों को दूर कर बहुत सारे महत्वपूर्ण कदम उठाये, परंतु अब झारखंड नियोजन नीति 2021 रद्द होने के बाद राज्य के युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है.
नियोजन नीति रद्द होने पर विधायक अंबा प्रसाद ने विधानसभा गेट पर धरने में बैठते हुए “नियोजन नीति रद्द होने पर पुनः नियुक्तियां जल्द शुरू कराने के लिए सरकार तत्काल कदम उठाये” की तख्ती लेकर सरकारी नियुक्तियां जल्द से जल्द पुनः शुरू हों. उसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए सरकार से अनुरोध किया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि नियुक्ति नियमावलियों में वर्णित उम्र सीमा को अधिकांश अभ्यर्थी या तो पार कर चुके हैं या पार करने के कगार पर हैं. यह न्यायसंगत नहीं है कि इसका ख़ामियाज़ा हमारे प्रदेश के युवाओं को भुगतान पड़े, इसलिए राज्य में होने वाली नियुक्तियों में अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाय.