Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

झारखंड में होने वाले आगामी सभी नियुक्तियों में युवाओं को मिले 5 साल की छूट: अंबा प्रसाद । 

रामगढ़ : बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने राज्य में होने वाली सभी नियुक्तियों में अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट देने की मांग सरकार से की है. उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में भाग लेते हुए सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए कहा कि कोरोना महामारी और उसके पूर्व के वर्षों में राज्य में नियुक्ति थम गई थीं. वर्षों से नियुक्तियों के विज्ञापन प्रकाशित नहीं होने या अन्य कारणों से कई नियुक्तियां रुक गयीं थी. सरकार ने मिशन मोड में विभिन्न विभागों की नियुक्ति विसंगतियों को दूर कर बहुत सारे महत्वपूर्ण कदम उठाये, परंतु अब झारखंड नियोजन नीति 2021 रद्द होने के बाद राज्य के युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है.
नियोजन नीति रद्द होने पर विधायक अंबा प्रसाद ने विधानसभा गेट पर धरने में बैठते हुए “नियोजन नीति रद्द होने पर पुनः नियुक्तियां जल्द शुरू कराने के लिए सरकार तत्काल कदम उठाये” की तख्ती लेकर सरकारी नियुक्तियां जल्द से जल्द पुनः शुरू हों. उसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए सरकार से अनुरोध किया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि नियुक्ति नियमावलियों में वर्णित उम्र सीमा को अधिकांश अभ्यर्थी या तो पार कर चुके हैं या पार करने के कगार पर हैं. यह न्यायसंगत नहीं है कि इसका ख़ामियाज़ा हमारे प्रदेश के युवाओं को भुगतान पड़े, इसलिए राज्य में होने वाली नियुक्तियों में अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाय.