Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने मनाया विजय दिवस

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने मनाया विजय दिवस

16 दिसंबर 1971 को भारतीय सेना ने अदित्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए 93000 पाकिस्तानी सैनिकों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। इस उपलक्ष में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चतुर्भुज कश्यप एवं महासचिव रामटहल महतो की अध्यक्षता में विजय दिवस मनाय गया। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के रंजन फौजी ने कहा कि आज भारतीय सेना के शौर्य एवं साहस की का डंका संपूर्ण विश्व में बज रहा है। आज ही के दिन भारतीय सेना के पराक्रम के आगे पाकिस्तानी सैनिकों ने जनरल नियाजी के नेतृत्व में आत्मसमर्पण किया।
अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पूर्व सैनिकों ने सर्वप्रथम वीर शहीद सैनिकों को श्रद्धा सुमन अर्पण करने के उपरांत स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा की साफ-सफाई कर माल्यार्पण किया। सभी पूर्व सैनिकों के भारत माता की जय एवं वंदे मातरम के जयघोष से माहौल बहुत ही भावपूर्ण हो गया। इसके उपरांत पूर्व सैनिकों ने विभिन्न स्कूलों में जाकर भारतीय सेना के वीरता की कहानियों को बच्चों के बीच में रखा।
इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व सैनिक रंजन फौजी, रामटहल महतो, चतुर्भुज कश्यप, आरपी सिंह, अरविंद महतो, समाजसेवी सरदार सुरजीत सिंह छाबरा, अंशु पांडे इत्यादि उपस्थित थे।