Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

वर्ष 2022-23 के लिए धान अधिप्राप्ति कार्यों का हुआ शुभारंभ ।

रामगढ़ : वर्ष 2022- 23 के लिए होने वाले धान अधिप्राप्ति कार्यों का गुरुवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में स्थित पैक्स केंद्रों, एफपीओ में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के द्वारा शुभारंभ किया गया।

मौके पर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के द्वारा उपस्थित किसानों को बिचौलियों से सावधान रहकर धान की बिक्री पैक्स केंद्रों व एफपीओ पर ही करने के प्रति जागरूक किया गया साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित अन्य लोगों से उनके-उनके क्षेत्रों में किसानों को धान अधिप्राप्ति केंद्रों पर धान की बिक्री करने एवं इससे उन्हें मिलने वाले फायदों के प्रति जागरूक करने की अपील की गई।

गौरतलब हो कि धान अधिप्राप्ति हेतु रामगढ़ जिले के लिए इस वर्ष का लक्ष्य 4 लाख क्विंटल निर्धारित है। साधारण धान के लिए किसान को प्रति क्विंटल ₹2040 एवं ₹10 बोनस कुल 2050 रुपए प्रति क्विंटल तथा ग्रेड ए धान के लिए ₹2060 क्विंटल एवं ₹10 बोनस कुल ₹2070 प्रति क्विंटल किसानों को भुगतान किया जाएगा वही धान की बिक्री के उपरांत किसानो को 50 फ़ीसदी राशि का भुगतान तत्काल ही उनके संबंधित बैंक खाते में कर दिया जाएगा। कोई भी किसान अधिकतम 200 क्विंटल तक धान की बिक्री पैक्स केंद्रों पर कर सकते हैं एवं 200 क्विंटल से ज्यादा की बिक्री हेतु उन्हें जिला स्तर से अनुमति प्राप्त करना अनिवार्य होगा।