Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई डीएलसीसी की बैठक, जिला का संभाब्यतायुक्त साख योजना 2023-24 का विमोचन।

रामगढ़: जिला समाहरणालय सभागार में उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में 30 सितंबर 2022 को समाप्त तिमाही की जिला स्तरीय डीएलसीसी की बैठक संपन्न हुई।बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने सबसे पहले पूर्व की बैठकों में दिए गए निर्देशों के प्रति हुए कार्यों की समीक्षा की। बैठक के दौरान वित्तीय वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही की उपलब्धियों का बैंकवार मूल्यांकन, सीडी रैशियो, पीएमईजीपी, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुकों को केसीसी ऋण से आच्छादित करने, डेयरी, पोल्ट्री, फिशरी किसानों के लिए वर्किंग कैपिटल राशि केसीसी के तहत उपलब्ध कराने आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।
बैठक के दौरान डीडीएम नाबार्ड श्री उपेंद्र कुमार साह द्वारा क्षेत्र विकास योजनाओं जैसे गव्य विकास, बकरी पालन परियोजनाओं के संबंध में किए जा रहे कार्यो तथा उपलब्ध सब्सिडि की जानकारी दी गई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे अपने स्तर से सुनिश्चित करें कि जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे किसानों को प्रोत्साहित किया जाए। इसके साथ ही उन्हें उनके कार्यों हेतु विभिन्न प्रकार के ऋण भी उपलब्ध कराया जाए ताकि समाज में एक बेहतर बदलाव आ सकें। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने वर्ष 2023-24 के लिए रामगढ़ जिला का संभाब्यतायुक्त साख योजना का शुभारंभ किया गया। जिला के लिए 1229.80 करोड़ के संभाब्यता का आकलन किया गया हैं जिसमे कृषि हेतु 464.15 करोड़, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के लिए 540.05 करोड़ , शिक्षा के लिए 27.32 करोड़ , आवास के लिए 37.91 करोड़, एसएचजी/ जेएलजी के लिए 132.25 करोड़ के संभाव्यता का आकलन किया गया हैं। बैठक में उप विकास आयुक्त के साथ आरबीआई से एलडीओ, एलडीएम, डीडीएम नाबार्ड, जेएसएलपीएस के डिपीएम, आत्मा परियोजना निदेशक, जिला गव्य पदाधिकारी के साथ साथ विभिन्न बैंक के जिला समन्वयक तथा ब्रांच मैनेजर उपस्थित थे।