Logo
ब्रेकिंग
माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव भंडारा के साथ संपन्न युवक ने प्रेमिका के लवर को उतारा मौत के घाट, वारदात को अंजाम देकर कुएं में फेंकी लाश । 1932 खतियान राज्यपाल ने किया वापस, झामुमो में आक्रोश, किया विरोध, फूंका प्रधानमंत्री का पुतला । रामगढ़ विधानसभा उपनिर्वाचन 2023 के मद्देनजर उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता कराटे बेल्ट ग्रेडेशन टेस्ट सह प्रशिक्षण शिविर में 150 कराटेकार शामिल, उत्कृष्ट प्रदर्शनकारी को मिला ... श्रीराम सेना के विशाल हिंदू सम्मेलन में राष्ट्रवादी प्रखर प्रवक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ और अंतरराष्... भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को

श्रीकृष्ण विद्या मंदिर में स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण आरंभ।

रामगढ़:  श्री कृष्ण विद्या मंदिर, रामगढ़ के प्रांगण में त्रिदिवसीय स्काउट एंड गाइड के तहत प्रवेशिका पद के लिए प्रशिक्षण शिविर आरंभ किया गया। जिसमें सर्वप्रथम हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड के अध्यक्ष धनंजय कुमार “पुटूस” ने झंडोत्तोलन कर इस आयोजन का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में बच्चों को शारीरिक एवं प्रायोगिक रूप से प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
बच्चों ने उत्साहित होकर तन्मयता से सीखा। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य ब्रह्मानंद द्विवेदी ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए स्काउट एंड गाइड से संबंधित बहुत से अनुभवों को बच्चों से साझा किया। साथ ही धनंजय कुमार “पुटूस” ने भी बच्चों को संबोधित कर उनका उत्साह बढ़ाया। इस कार्यक्रम में स्काउट एंड गाइड के प्रशिक्षक हैदर अली शाहबाज जमील एवं गायत्री देवी ने बच्चों को प्रशिक्षित करने का कार्य किया। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आनन्द अग्रवाल (अधिवक्ता) ने विद्यालय में बच्चों के बीच स्काउट एंड गाइड के होने वाले प्रशिक्षण पर खुशी जताई है एवम सभी छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए यह संदेश दिया है कि इस तरह के प्रशिक्षण से बच्चों में शारिरिक क्षमता का विकास तो होता ही है साथ ही साथ अनुशासनबद्ध होकर देश एवम समाज के लिये सेवा भावना भी जागृत होती है।

nanhe kadam hide