Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

श्रीकृष्ण विद्या मंदिर में स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण आरंभ।

रामगढ़:  श्री कृष्ण विद्या मंदिर, रामगढ़ के प्रांगण में त्रिदिवसीय स्काउट एंड गाइड के तहत प्रवेशिका पद के लिए प्रशिक्षण शिविर आरंभ किया गया। जिसमें सर्वप्रथम हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड के अध्यक्ष धनंजय कुमार “पुटूस” ने झंडोत्तोलन कर इस आयोजन का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में बच्चों को शारीरिक एवं प्रायोगिक रूप से प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
बच्चों ने उत्साहित होकर तन्मयता से सीखा। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य ब्रह्मानंद द्विवेदी ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए स्काउट एंड गाइड से संबंधित बहुत से अनुभवों को बच्चों से साझा किया। साथ ही धनंजय कुमार “पुटूस” ने भी बच्चों को संबोधित कर उनका उत्साह बढ़ाया। इस कार्यक्रम में स्काउट एंड गाइड के प्रशिक्षक हैदर अली शाहबाज जमील एवं गायत्री देवी ने बच्चों को प्रशिक्षित करने का कार्य किया। विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आनन्द अग्रवाल (अधिवक्ता) ने विद्यालय में बच्चों के बीच स्काउट एंड गाइड के होने वाले प्रशिक्षण पर खुशी जताई है एवम सभी छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए यह संदेश दिया है कि इस तरह के प्रशिक्षण से बच्चों में शारिरिक क्षमता का विकास तो होता ही है साथ ही साथ अनुशासनबद्ध होकर देश एवम समाज के लिये सेवा भावना भी जागृत होती है।