Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक पोस्ट मैट्रिक एवं ऑडिएफ प्लस की समीक्षा बैठक ।

रामगढ़ : समाहरणालय रामगढ़ के ब्लॉक ए स्थित सभाकक्ष में उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक पोस्ट मैट्रिक एवं ओड़िएफ प्लस की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सर्वप्रथम उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को किशोरी समृद्धि योजना के तहत प्राप्त आवेदनों का यथाशीघ्र जांच करा कर आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जिला कल्याण पदाधिकारी को प्री मैट्रिक एवं पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के तहत सभी विद्यालयों से आवेदन प्राप्त कर उनका वेरिफिकेशन करते हुए आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सुखाड़ राहत योजना पर चर्चा करते हुए सभी अंचल अधिकारियों को पंचायत/हल्का स्तर पर कैंप आयोजित कर सभी सुखाड़ प्रभावित किसानों से आवेदन प्राप्त करते हुए राज्य द्वारा प्राप्त निर्देश के अनुसार उनका रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को लैंड वेरिफिकेशन, केवाईसी, आधार वेरिफिकेशन कराने का भी निर्देश दिया। वहीं उन्होंने जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी को सभी सीएससी मैनेजर के द्वारा जल्द से जल्द किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। ओड़िएफ प्लस पर चर्चा के क्रम में उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए प्रत्येक गांव के हर घर में शौचालय की व्यवस्था, सभी सरकारी भवनों में पुरुष एवं महिला के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु नाडेप एवं लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु सोख्ता गड्ढा की व्यवस्था करने तथा प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट हेतु प्लास्टिक कलेक्शन की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान अपर समाहर्ता रामगढ़, अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़, एलआरडीसी रामगढ़, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी रामगढ़ सहित अन्य उपस्थित थे।