Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक पोस्ट मैट्रिक एवं ऑडिएफ प्लस की समीक्षा बैठक ।

रामगढ़ : समाहरणालय रामगढ़ के ब्लॉक ए स्थित सभाकक्ष में उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक पोस्ट मैट्रिक एवं ओड़िएफ प्लस की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सर्वप्रथम उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को किशोरी समृद्धि योजना के तहत प्राप्त आवेदनों का यथाशीघ्र जांच करा कर आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जिला कल्याण पदाधिकारी को प्री मैट्रिक एवं पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के तहत सभी विद्यालयों से आवेदन प्राप्त कर उनका वेरिफिकेशन करते हुए आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सुखाड़ राहत योजना पर चर्चा करते हुए सभी अंचल अधिकारियों को पंचायत/हल्का स्तर पर कैंप आयोजित कर सभी सुखाड़ प्रभावित किसानों से आवेदन प्राप्त करते हुए राज्य द्वारा प्राप्त निर्देश के अनुसार उनका रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को लैंड वेरिफिकेशन, केवाईसी, आधार वेरिफिकेशन कराने का भी निर्देश दिया। वहीं उन्होंने जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी को सभी सीएससी मैनेजर के द्वारा जल्द से जल्द किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। ओड़िएफ प्लस पर चर्चा के क्रम में उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए प्रत्येक गांव के हर घर में शौचालय की व्यवस्था, सभी सरकारी भवनों में पुरुष एवं महिला के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु नाडेप एवं लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु सोख्ता गड्ढा की व्यवस्था करने तथा प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट हेतु प्लास्टिक कलेक्शन की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान अपर समाहर्ता रामगढ़, अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़, एलआरडीसी रामगढ़, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी रामगढ़ सहित अन्य उपस्थित थे।