Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक पोस्ट मैट्रिक एवं ऑडिएफ प्लस की समीक्षा बैठक ।

रामगढ़ : समाहरणालय रामगढ़ के ब्लॉक ए स्थित सभाकक्ष में उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक पोस्ट मैट्रिक एवं ओड़िएफ प्लस की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सर्वप्रथम उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को किशोरी समृद्धि योजना के तहत प्राप्त आवेदनों का यथाशीघ्र जांच करा कर आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जिला कल्याण पदाधिकारी को प्री मैट्रिक एवं पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के तहत सभी विद्यालयों से आवेदन प्राप्त कर उनका वेरिफिकेशन करते हुए आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सुखाड़ राहत योजना पर चर्चा करते हुए सभी अंचल अधिकारियों को पंचायत/हल्का स्तर पर कैंप आयोजित कर सभी सुखाड़ प्रभावित किसानों से आवेदन प्राप्त करते हुए राज्य द्वारा प्राप्त निर्देश के अनुसार उनका रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को लैंड वेरिफिकेशन, केवाईसी, आधार वेरिफिकेशन कराने का भी निर्देश दिया। वहीं उन्होंने जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी को सभी सीएससी मैनेजर के द्वारा जल्द से जल्द किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। ओड़िएफ प्लस पर चर्चा के क्रम में उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए प्रत्येक गांव के हर घर में शौचालय की व्यवस्था, सभी सरकारी भवनों में पुरुष एवं महिला के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु नाडेप एवं लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु सोख्ता गड्ढा की व्यवस्था करने तथा प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट हेतु प्लास्टिक कलेक्शन की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान अपर समाहर्ता रामगढ़, अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़, एलआरडीसी रामगढ़, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी रामगढ़ सहित अन्य उपस्थित थे।