Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

चितरपुर महाविद्यालय ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, निकाली गयी मतदाता जागरूकता रैली ।

चितरपुर महाविद्यालय ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, निकाली गयी मतदाता जागरूकता रैली ।

रजरप्पा : क्षेत्र के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान चितरपुर महाविद्यालय चितरपुर में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रेली वा सभा की गई। सर्वप्रथम शिक्षकों के द्वारा महाविद्यालय के सभा कक्ष में प्राचार्या डॉ संज्ञा की अध्यक्षता में सभा की गई। जिसमें शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को मताधिकार के संबंध मे विस्तृत जानकारी दी गई।
प्राचार्या डॉ संज्ञा ने कहा कि महाविद्यालय के छात्र छात्राओं में जिनकी उम्र अठारह वर्ष हो चुकी है। उनका शत प्रतिशत पंजीयन मतदाता पंजी में कराना हमारा मुख्य उद्देश्य है। इसलिए हमारे शिक्षकों को सक्रिय भूमिका अदा करना होगा। सभा का संचालन कर रहे प्रो निरंजन महतो ने कहा कि छात्र एवं छात्राएं जिनके पास मतदाता पहचान पत्र नहीं है उन्हें वोटर हेल्पलाइन के द्वारा पहचान पत्र बनाने की सुविधा दी गई है। सभी विद्यार्थियों को वोटर हेल्पलाइन के ऐप डाउनलोड करें तथा रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया को पूरा कर लें। यह कार्यक्रम महाविद्यालय में सक्रिय “राष्ट्रीय सेवा योजना” (NSS)के तहत किया गया।कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय के NSS के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो उत्तम कुमार के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो० निरंजन महतो ने की। मतदाता जागरूकता के संबंध में प्रो० शाहनवाज खान तथा डॉ हीना कौसर ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया और मतदान के संबंध में बहुत गहराई से पूरी जानकारी दी। कार्यक्रम में इंटर कॉलेज के प्राचार्य पी. बी. मिश्रा, चितरपुर महाविद्यालय की प्रो० ज्योति कुमारी, प्रो. मनोज झा, प्रो० अंजनी करमाली, प्रो० निकहत प्रवीण, प्रो० अंजू कुमारी, प्रो० फहमीदा नाज़, प्रो० रेवालाल पटेल, प्रो० शबाना अंजुम, ज़फरुल हसन खान, पिंटू कुमार, आसिया अफरिन, सोनू कुमार,राजेश कुमार, राहुल कुमार, प्रकाश कुमार, पूनम देवी, कर्मी देवी के साथ भारी संख्या में छात्र-छात्राएँ उपस्थिति थे।