Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

उपायुक्त ने बिरहोरों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा, बढ़ती ठंड के मद्देनजर किया कंबल वितरण

उपायुक्त ने बिरहोरों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा, बढ़ती ठंड के मद्देनजर किया कंबल वितरण।

मुरपा एवं कसमार क्षेत्र में बिरहोर टोला का भ्रमण कर बिरहोर समूह के लोगों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा।

मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना सहित सरकार की अन्य योजनाओं के माध्यम से बिरहोर समूह की महिलाओं द्वारा स्वरोजगार हेतु किए गए कार्यों की सराहना कर अन्य लोगों को उनसे प्रेरणा लेने की अपील की

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना सहित सरकार की अन्य योजनाओं से लाभान्वित करने का दिया निर्देश

आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं व उनके सौंदर्यीकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश ।

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने रामगढ़ जिला अंतर्गत मांडू प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कुज्जु पूर्वी पंचायत अंतर्गत मुरपा एवं बसंतपुर पंचायत अंतर्गत कसमार क्षेत्र में बिरहोर टोला व आंगनबाड़ी केंद्रों सहित अन्य योजनाओं का निरीक्षण किया।
बिरहोर टोला के निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने बिरहोर समूह के लोगों से उनका हालचाल लेते हुए सरकार द्वारा उन्हें उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त ने बिरहोर समूह के लोगों के साथ लंबा समय व्यतीत करते हुए बढ़ती ठंड के मद्देनजर उनके बीच कंबलों का वितरण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बिरहोर समूह की महिलाओं के द्वारा मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ लेते हुए स्वरोजगार के दिशा में किए गए कार्यों की सराहना की वहीं अन्य लोगों को उनसे प्रेरणा लेकर कार्य करने की अपील की। इस दौरान उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी मांडू को बिरहोर समूह के लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को बिरहोर टोला में नियमित रूप से जलापूर्ति व अन्य मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

 

मुरपा एवं कसमार क्षेत्र के बिरहोर टोला में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत लगाए गए शिविर का निरीक्षण कर उपायुक्त ने सिविल सर्जन, जिला कल्याण पदाधिकारी एवं चिकित्सकों को बिरहोर समूह के लोगों की नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच करने एवं उन्हें लाभ देने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया। दौरे के दौरान उपायुक्त ने मुरपा एवं कसमार क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कर वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने आंगनवाडी सेविकाओं से केंद्र के माध्यम से बच्चों व अन्य को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली वही उपायुक्त ने डीएमएफटी व सीएसआर के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों के सौंदर्यीकरण व उनमें और सुविधाएं उपलब्ध कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सिविल सर्जन, जिला कल्याण पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी मांडू, पणन पदाधिकारी मांडू, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मांडू, पीपीआईए फेलो सहित अन्य उपस्थित थे।