Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

उपायुक्त ने बिरहोरों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा, बढ़ती ठंड के मद्देनजर किया कंबल वितरण

उपायुक्त ने बिरहोरों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा, बढ़ती ठंड के मद्देनजर किया कंबल वितरण।

मुरपा एवं कसमार क्षेत्र में बिरहोर टोला का भ्रमण कर बिरहोर समूह के लोगों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा।

मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना सहित सरकार की अन्य योजनाओं के माध्यम से बिरहोर समूह की महिलाओं द्वारा स्वरोजगार हेतु किए गए कार्यों की सराहना कर अन्य लोगों को उनसे प्रेरणा लेने की अपील की

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना सहित सरकार की अन्य योजनाओं से लाभान्वित करने का दिया निर्देश

आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं व उनके सौंदर्यीकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश ।

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने रामगढ़ जिला अंतर्गत मांडू प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कुज्जु पूर्वी पंचायत अंतर्गत मुरपा एवं बसंतपुर पंचायत अंतर्गत कसमार क्षेत्र में बिरहोर टोला व आंगनबाड़ी केंद्रों सहित अन्य योजनाओं का निरीक्षण किया।
बिरहोर टोला के निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने बिरहोर समूह के लोगों से उनका हालचाल लेते हुए सरकार द्वारा उन्हें उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त ने बिरहोर समूह के लोगों के साथ लंबा समय व्यतीत करते हुए बढ़ती ठंड के मद्देनजर उनके बीच कंबलों का वितरण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बिरहोर समूह की महिलाओं के द्वारा मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ लेते हुए स्वरोजगार के दिशा में किए गए कार्यों की सराहना की वहीं अन्य लोगों को उनसे प्रेरणा लेकर कार्य करने की अपील की। इस दौरान उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी मांडू को बिरहोर समूह के लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को बिरहोर टोला में नियमित रूप से जलापूर्ति व अन्य मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

 

मुरपा एवं कसमार क्षेत्र के बिरहोर टोला में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत लगाए गए शिविर का निरीक्षण कर उपायुक्त ने सिविल सर्जन, जिला कल्याण पदाधिकारी एवं चिकित्सकों को बिरहोर समूह के लोगों की नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच करने एवं उन्हें लाभ देने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया। दौरे के दौरान उपायुक्त ने मुरपा एवं कसमार क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कर वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने आंगनवाडी सेविकाओं से केंद्र के माध्यम से बच्चों व अन्य को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली वही उपायुक्त ने डीएमएफटी व सीएसआर के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों के सौंदर्यीकरण व उनमें और सुविधाएं उपलब्ध कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सिविल सर्जन, जिला कल्याण पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी मांडू, पणन पदाधिकारी मांडू, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मांडू, पीपीआईए फेलो सहित अन्य उपस्थित थे।