Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सेमिनार का आयोजन

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सेमिनार का आयोजन

देश के विकास एवं समाज को आगे ले जाने में पत्रकारों का योगदान बेहद महत्वपूर्ण : उपायुक्त

रामगढ़: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर बुधवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय सभाकक्ष में “द रोल ऑफ मीडिया इन नेशन बिल्डिंग” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया। सेमिनार के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने जिले के विभिन्न संस्थानों से आए मीडिया प्रतिनिधियों/पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश को आजादी दिलाने एवं देश की आजादी के उपरांत देश को आगे ले जाने में जिस प्रकार से पत्रकारों ने अपना योगदान दिया है वह सराहनीय है।

राजा राममोहन राय सहित कई अन्य स्वतंत्रता सेनानी थे जो पूर्व में पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए थे आज के दौर में जब लोगों तक पहुंचने के लिए विभिन्न साधन उपलब्ध हैं ऐसे में आप सभी पत्रकारों का दायित्व और भी बड़ा हो जाता है कि किस प्रकार से किसी खबर को इस तरह से प्रस्तुत किया जाए कि वह समाज वह देश के विकास में अपना योगदान दे सकें। चौथा स्तंभ होने के साथ-साथ आप सभी स्वतंत्रता से अपने कार्यों को करते हैं इसलिए यह और भी जरूरी है कि खबरों को पारदर्शी तरीके से तथ्यों के साथ प्रस्तुत किया जाए। मौके पर उपायुक्त ने सभी पत्रकारों को देश के प्रसिद्ध पत्रकारों का उदाहरण देते हुए उनसे प्रेरणा लेते हुए देश के विकास में अपना योगदान देने के लिए शुभकामनाएं दी। सेमिनार के दौरान उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा ने सभी को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए हुए कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने में आपका योगदान बहुत महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा जो भी कार्य किए जाते हैं वह प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से समाज के विकास में काफी कारगर साबित होता है। कई बार सुदूरवर्ती क्षेत्रों से लोगों की समस्याएं जब आपके द्वारा उठाई जाती है तो उन पर जिला प्रशासन द्वारा तुरंत संज्ञान लेकर संबंधित समस्या का निष्पादन कराया जाता है। इस तरह का कार्य सराहनीय है और यह बताता है की आप सभी अपने दायित्व को समझते हैं एवं समाज व देश के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ असीम कुमार ने सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की वहीं उन्होंने सभी पत्रकारों से देश व समाज के विकास में अपना योगदान देने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान पत्रकार श्री मनोज सिंह, श्री नंदकिशोर अग्रवाल, श्री स्वामी नंदन, श्री उमेश सिन्हा, श्री जयंत कुमार सहित अन्य पत्रकारों ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर समाहरणालय सभाकक्ष में द रोल ऑफ प्रेस इन नेशन बिल्डिंग विषय पर प्रकाश डालते हुए अपने अपने विचारों को सभी के समक्ष रखा। कार्यक्रम के दौरान सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र, जिले के विभिन्न मीडिया संस्थानों से आए मीडिया प्रतिनिधियों/ पत्रकारों सहित अन्य उपस्थित थे।