Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सेमिनार का आयोजन

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सेमिनार का आयोजन

देश के विकास एवं समाज को आगे ले जाने में पत्रकारों का योगदान बेहद महत्वपूर्ण : उपायुक्त

रामगढ़: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर बुधवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय सभाकक्ष में “द रोल ऑफ मीडिया इन नेशन बिल्डिंग” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया। सेमिनार के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने जिले के विभिन्न संस्थानों से आए मीडिया प्रतिनिधियों/पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश को आजादी दिलाने एवं देश की आजादी के उपरांत देश को आगे ले जाने में जिस प्रकार से पत्रकारों ने अपना योगदान दिया है वह सराहनीय है।

राजा राममोहन राय सहित कई अन्य स्वतंत्रता सेनानी थे जो पूर्व में पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए थे आज के दौर में जब लोगों तक पहुंचने के लिए विभिन्न साधन उपलब्ध हैं ऐसे में आप सभी पत्रकारों का दायित्व और भी बड़ा हो जाता है कि किस प्रकार से किसी खबर को इस तरह से प्रस्तुत किया जाए कि वह समाज वह देश के विकास में अपना योगदान दे सकें। चौथा स्तंभ होने के साथ-साथ आप सभी स्वतंत्रता से अपने कार्यों को करते हैं इसलिए यह और भी जरूरी है कि खबरों को पारदर्शी तरीके से तथ्यों के साथ प्रस्तुत किया जाए। मौके पर उपायुक्त ने सभी पत्रकारों को देश के प्रसिद्ध पत्रकारों का उदाहरण देते हुए उनसे प्रेरणा लेते हुए देश के विकास में अपना योगदान देने के लिए शुभकामनाएं दी। सेमिनार के दौरान उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा ने सभी को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए हुए कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने में आपका योगदान बहुत महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा जो भी कार्य किए जाते हैं वह प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से समाज के विकास में काफी कारगर साबित होता है। कई बार सुदूरवर्ती क्षेत्रों से लोगों की समस्याएं जब आपके द्वारा उठाई जाती है तो उन पर जिला प्रशासन द्वारा तुरंत संज्ञान लेकर संबंधित समस्या का निष्पादन कराया जाता है। इस तरह का कार्य सराहनीय है और यह बताता है की आप सभी अपने दायित्व को समझते हैं एवं समाज व देश के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ असीम कुमार ने सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की वहीं उन्होंने सभी पत्रकारों से देश व समाज के विकास में अपना योगदान देने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान पत्रकार श्री मनोज सिंह, श्री नंदकिशोर अग्रवाल, श्री स्वामी नंदन, श्री उमेश सिन्हा, श्री जयंत कुमार सहित अन्य पत्रकारों ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर समाहरणालय सभाकक्ष में द रोल ऑफ प्रेस इन नेशन बिल्डिंग विषय पर प्रकाश डालते हुए अपने अपने विचारों को सभी के समक्ष रखा। कार्यक्रम के दौरान सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र, जिले के विभिन्न मीडिया संस्थानों से आए मीडिया प्रतिनिधियों/ पत्रकारों सहित अन्य उपस्थित थे।