Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

नन्हे कदम को शैक्षणिक गुणवत्ता के बदौलत मिला बेस्ट प्री स्कूल इन ईस्टर्न इंडिया और झारखंड के भी कई अवार्ड ।

अत्याधुनिक सुविधा युक्त मेरे नन्हे कदम ए प्ले स्कूल अब रामगढ़ में भी शुभारंभ ।

बाल दिवस के मौके पर सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने किया उद्घाटन ।

नन्हे कदम को शैक्षणिक गुणवत्ता के बदौलत मिला बेस्ट प्री स्कूल इन ईस्टर्न इंडिया और झारखंड के भी कई अवार्ड ।

प्री प्राइमरी शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ-साथ बच्चों का सर्वांगीण विकास करना मेरा लक्ष्य : विभा सिंह (डायरेक्टर) नन्हें कदम ए प्ले स्कूल ।

नन्हे कदम जैसे शैक्षणिक संस्थान का रामगढ़ में खुलना शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देगा : चंद्र प्रकाश चौधरी (सांसद) गिरिडीह ।

2013 में स्थापित हुई नन्हे कदम ए प्ले स्कूल का अपने विश्वास और गुणवत्ता के बदौलत शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ते कदम अब रामगढ़ में तीसरा संस्थान प्रारंभ ।

रामगढ़ : देश के भविष्य हमारे घर के नौनिहालों को मनोरंजक माहौल के बीच बेहतरीन और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करा उनके जड़ को मजबूत करने के उद्देश्य से रामगढ़ वासियों की मांग पर राज्य की ख्याति प्राप्त शैक्षणिक संस्थान मेरे नन्हे कदम ए प्ले स्कूल का आज से बाल दिवस 14 नवंबर के मौके पर रामगढ़ में शुभारंभ हो गया।
खेल-खेल में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर बच्चों के प्राथमिक शिक्षा को मजबूत कर उनके शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक रूप से सम्पूर्ण विकसित करने के बदौलत नन्हे कदम संस्थान का दिन-ब-दिन लोकप्रियता बढ़ाता जा रहा है और यही वजह है की अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त माहौल में बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ उनकी संपूर्ण देखरेख के बदौलत अभिभावकों के दिलों में मजबूत विश्वास और एक अनूठा रिश्ता बना रहा है। जिसका प्रमाण है नन्हे कदम के बढ़ते कदम और रांची में दो सफल संचालित विद्यालय के बाद आज अपने तीसरे संस्थान का रामगढ़ के मिलोनी क्लब, बिजुलिया में शुभारंभ किया है ।

बड़ी तादाद में क्षेत्र के प्रतिष्ठित और गणमान्य लोगों की मौजूदगी में पूर्व कैबिनेट मंत्री सह वर्तमान गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के हाथों फीता काटकर मेरे नन्हे कदम ए प्ले स्कूल का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करती हुई स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती विभा सिंह ने विद्यालय की खूबियों और विशेषताओं से मौजूद आगंतुकों को अवगत कराते हुए अतिथियों को सम्मानित किया।
वही सांसद महोदय ने अपने संबोधन और मीडिया कर्मियों से बात के दरमियान विद्यालय में मौजूद हाईटेक फैसिलिटी की सराहना करते हुए नन्हे कदम जैसे संस्थान का रामगढ़ में खोलना शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा बताया ।

 

प्री प्राइमरी शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ-साथ बच्चों का सर्वांगीण विकास करना मेरा लक्ष्य : विभा सिंह (डायरेक्टर) नन्हें कदम ए प्ले स्कूल ।

वहीं नन्हे कदम विद्यालय की डायरेक्टर विभा सिंह ने बताया कि मेरे नन्हे कदम प्ले स्कूल बच्चों की सर्वांगीण विकास में पूरी तरह मदद करेगा यह स्कूल बच्चों को आत्मविश्वासी बनाएगा क्योंकि स्विमिंग, डांस, सिंगिंग, स्टेज परफॉर्मेंस और भी तरह-तरह के आधुनिक क्रिया कलाप करने का बच्चों को अवसर मिल रहा है। जिससे ना केवल बच्चों का शारीरिक विकास होगा बल्कि मानसिक और बौद्धिक विकास भी होगा और बच्चे बेहतर समाजीकरण कर पाएंगे ।
नन्हे कदम स्कूल अत्याधुनिक सुविधाओं से भी लैस है और स्कूल में क्वालिफाइड शिक्षक है जो बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे ।

नन्हे कदम आपके बच्चों के प्राथमिक शिक्षा के लिए बेहतरीन स्कूल है जहां आपके बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा : अभिभावक

उद्घाटन के मौके पर पहुंचे एक सिख दंपत्ति जिनके बच्चों ने रांची के नन्हे कदम प्ले स्कूल से प्राथमिक शिक्षा ग्रहण की और आज अपनी योग्यता के बदौलत बेहतरीन शैक्षणिक संस्थान में उनका दाखिला हुआ। उन दोनों दंपत्ति ने विद्यालयों में बच्चों की देख रेख, शैक्षणिक गुणवत्ता की बदौलत उनके शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास का श्रेय विद्यालय परिवार को देते हुए नन्हे कदम स्कूल की सराहना की

2013 में स्थापित हुई नन्हे कदम ए प्ले स्कूल का अपने विश्वास और गुणवत्ता के बदौलत शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ते कदम अब रामगढ़ में तीसरा संस्थान प्रारंभ ।

मेरे नन्हें कदम अ प्ले स्कूल 2013 में रांची में स्थापित हुई थी जिसकी एक और शाखा रांची के अशोक नगर में भी हैं । रामगढ़ में यह तीसरी शाखा है इस स्कूल को विगत कई वर्षों में बेस्ट प्री स्कूल इन इस्टर्न इंडिया और झारखंड के भी कई अवॉर्ड मिल चुके हैं । स्कूल कि डायरेक्टर श्रीमती विवाह सिंह का लक्ष्य प्री प्राइमरी शिक्षक क्षेत्र में शैक्षणिक गुणवत्ता के साथ- साथ बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है ।