Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

मुख्यमंत्री ने कुल 4,616.26 लाख रूपये की 146 योजनाओं का शिलान्यास और कुल 25,598.47 लाख रूपये की 106 योजनाओं का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन रामगढ़ में आयोजित “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम में हुए शामिल

मुख्यमंत्री ने कुल 4,616.26 लाख रूपये की 146 योजनाओं का शिलान्यास और कुल 25,598.47 लाख रूपये की 106 योजनाओं का उद्घाटन किया

2,813,18 लाभुकों के बीच 11982.43 लाख की परिसंपति का वितरण

6,456 किशोरियां सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से हुईं आच्छादित

2,484,35 लाभुकों को सोना सोबरन धोती-साड़ी-लुंगी वितरण योजना का लाभ

लाभुकों को योजनाओं का लाभ देने की प्रक्रिया चलती रहेगी,सभी जरूरतमंद के साथ खड़ी है आपकी सरकार

उच्च शिक्षा के लिए स्टूडेंट्स को मिलेगा कम ब्याज पर आर्थिक मदद: हेमन्त सोरेन

रजरप्पा (रामगढ़)। अब तक आपकी सरकार ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत 31 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त कर 20 लाख से अधिक आवेदनों का निष्पादन कर दिया है। सरकार का प्रयास है कि अधिक से अधिक आवेदनों का निष्पादन सुनिश्चित किया जाए। वर्ष 2021 में भी इस तरह के शिविर का आयोजन किया गया था। इस वर्ष फिर से इसका आयोजन हो रहा है। एक माह के लिए यह विशेष आयोजन किया जा रहा है। लेकिन एक माह के बाद भी लोगों को लाभान्वित करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्हें योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा। ये बातें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कही।

मुख्यमंत्री रामगढ़ स्थित रजरप्पा में आयोजित “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा राज्य गठन के बाद पहली बार उत्साह का माहौल है। सरकार किसान, श्रमिक, महिलाओं, युवाओं एवं सभी जरुरतमंदों के साथ खड़ी है। सरकार की प्राथमिकता ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के जरूरतमंद लोगों को पेंशन देने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया लेकिन ना पेंशन को यूनिवर्सल किया गया और ना ही पेंशन की राशि में बढ़ोतरी हुई। ऐसे में आपकी सरकार ने अपने बलबूते सभी जरूरतमंद को पेंशन देने का कार्य किया। भारत सरकार ने राज्य सरकार से आर्थिक मदद के लिए अनुरोध किया।लेकिन राज्य को उसका अधिकार नहीं मिला। जबकि केंद्र के पास राज्य की करोड़ों की राशि बकाया है।

शिक्षा को लेकर सरकार गंभीर
मुख्यमंत्री ने कहा सीएम सारथी योजना का लाभ राज्य के छात्रों को जल्द मिलेगा। इंजीनियरिंग, लॉ समेत अन्य विषयों में पढ़ाई करने के लिए सरकार आर्थिक सहायता प्रदान करेेगी। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की परिकल्पना सरकार ने की है। जिसके जरिए कम ब्याज पर सरकार उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक सहयोग करेगी। मॉडल स्कूल को सरकार निजी स्कूल के तर्ज पर विकसित कर रही है।

 

 

बच्चियों का आग्रह स्वीकारा
कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलते मुख्यमंत्री स्कूली बच्चियों के पास गए। उनसे उनका हाल जाना। स्कूली बच्चियों के साथ मुख्यमंत्री की तस्वीर उतारी गई। सभी बच्चियों ने मुख्यमंत्री को सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ देने के लिए आभार प्रकट किया।

मुख्यमंत्री जनता के बीच जाकर जनता की समस्याओं का समाधान कर रहे: आलमगीर
इस मौके पर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि यह योजना 16 नवंबर 2021 को आरंभ किया गया था।यह योजना एक अच्छे सोच विचार के साथ लाया गया है। उन्होंने कहा कि झारखंड के दबे कुचले ग्रामीण क्षेत्र एवं सुधीर भर्ती क्षेत्रों के लोगों के लिए यह योजना लाई गई है। इन क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जनता के बीच जाकर जनता की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। सरकार एक से बढ़कर एक योजनाएं ला रही है। जिसका आम लोग बड़े पैमाने पर स्वागत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड की गठबंधन सरकार हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य का तेजी से विकास कर रही है।

हेमंत है तो हिम्मत है:सत्यानंद भोक्ता
वही इस मौके पर राज्य के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही सरकार राज्य में कई बड़ी और ऐतिहासिक योजनाओं को लाया है। पिछले 20 वर्षों से राज्य के विकास पर किसी ने ध्यान नहीं दिया जिसके कारण राज्य में गरीबी,बेरोजगारी का आलम बिखरा पड़ा है। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कई अच्छी योजनाओं को चला रहे हैं उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने वृद्धा पेंशन विधवा पेंशन सहित कई योजनाओं को जनहित में चला रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गठबंधन में चुनाव के समय जो वादे किए थे।उसे पूरा किया जा रहा है। जनता का कहना है कि हेमंत है तो हिम्मत है।

रामगढ़ जिले में पर्यटन का है बड़ा स्कोप: ममता देवी
इस मौके पर रामगढ़ की विधायक ममता देवी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना को लेकर राज्य के अधिकारी पंचायत तक जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। इस कार्यक्रम के से लोगों को राज में चल रहे कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल रही है। हमारी सरकार जो कह रही है उसे पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि रामगढ़ जिला में पर्यटन के काफी स्कोप है। भैरवी जलाशय कान्हा अभी तक अधूरा पड़ा है।रामगढ़ में स्थित ऐतिहासिक गांधी जी की समाधि स्थल को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करना चाहिए।

पूर्व की सरकार पोस्टर बैनर में विकास का कार्य किया है: अंबा प्रसाद
इस अवसर पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि झारखंड बने 20 वर्ष से अधिक हो गए हैं। हमारी हेमंत सरकार ने ऐसी योजना बनाई है जो पिछले 20 वर्षों में नहीं बनी थी। पूर्व की सरकार केवल पोस्टर बैनर पर विकास का कार्य कर रही थी। हमारी सरकार ने इतना काम किया, जिसको गिनाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बेटियों के पढ़ाई के लिए काफी कुछ कर रही है बीजेपी सरकार ने बेटियों के लिए कुछ नहीं किया था हमारी सरकार युवाओं के लिए भी कई योजनाएं चला रही है।
इस अवसर पर सचिव विनय कुमार चौबे, सचिव के. श्रीनिवासन, पूर्व विधायक योगेंद्र महतो, मुख्यमंत्री के पीए अभिषेक प्रसाद पिंटू, उपायुक्त माधवी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक पियूष पाण्डे, छात्र -छात्राएं, सखी मंडल की बहनें,किसान एवं लाभुक उपस्थित थे। वही कार्यक्रम के आरंभ में स्वागत भाषण उपायुक्त माधवी मिश्रा ने दिया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया। वही इस मौके पर रामगढ़ जिला प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों को पौधा प्रदान कर स्वागत किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में झामुमो, राजद और कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता मौजूद थे।