Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

पलानी झरना तक बनेगा पहुंच पथ, पर्यटन स्थलों के लिए लगाए जाएंगे स्मार्ट साइनेज बोर्ड 

पलानी झरना तक बनेगा पहुंच पथ, पर्यटन स्थलों के लिए लगाए जाएंगे स्मार्ट साइनेज बोर्ड 

स्मार्ट साइनेज बोर्ड पर अंकित क्यूआर कोड को स्कैन कर विभिन्न भाषाओं में प्राप्त कर सकेंगे पर्यटन स्थल से संबंधित जानकारियां 

रामगढ़ : उपायुक्त, रामगढ़ माधवी मिश्रा के निर्देश पर रामगढ़ जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रो में पर्यटन स्थलों को चिन्हित कर उन्हें विकसित करने का कार्य किया जा रहा है वहीं पूर्व में चिन्हित पर्यटन स्थलों पर पहुंच पथ सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

इसी क्रम में जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा पतरातू प्रखंड अंतर्गत पलानी झरना पर्यटन स्थल तक पहुंच पथ निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा विस्तृत योजना बनाई गई है वही जिले के विभिन्न पर्यटन स्थलों यथा पतरातु लेक रिजॉर्ट, पलानी झरना, मां छिन्नमस्तिका सिद्ध पीठ रजरप्पा, मायाटुंगरी पहाड़ सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर एवं पर्यटन स्थलों के एंट्री पॉइंट पर स्मार्ट साईनेज बोर्ड लगाने का निर्णय लिया गया है।

पलानी झरना पर्यटन स्थल तक पहुंच पथ निर्माण हेतु उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने जिला अनाबद्ध निधि पर्यटन संवर्धन सहित अन्य मद के माध्यम से जल्द से जल्द अन्य प्रक्रियाएं पूरी करते हुए निर्माण कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया है वही विभिन्न पर्यटन स्थलों पर एवं एंट्री पॉइंट पर स्मार्ट साइनेज बोर्ड स्थापित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को स्थल निरीक्षण करने जिओ टैग की प्रक्रिया पूरी करने सहित अन्य कार्यों को पूर्ण करने के संबंध में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं।

गौरतलब हो कि रामगढ़ जिला अंतर्गत विभिन्न पर्यटन स्थलों पर एवं पर्यटन स्थलों के एंट्री पॉइंट पर स्मार्ट साईनेज बोर्ड लगने के उपरांत कोई भी पर्यटक स्मार्ट साईनेज बोर्ड पर अंकित क्यूआर कोड को स्कैन कर पर्यटन स्थल से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारियां कई अन्य भाषाओं में प्राप्त कर सकेंगे।