Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

अवैध खनन के विरुद्ध उपायुक्त सख्त, खनन टास्क फोर्स की बैठक में सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश ।

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक ।

रामगढ़: अवैध खनन के विरुद्ध हो रहे कार्यों को लेकर शनिवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे ने खनन टास्क फोर्स की पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की समीक्षा की। बरसात का मौसम समाप्त होने के उपरांत अवैध मुहानों से खनन शुरू होने की संभावना के मद्देनजर उपायुक्त ने सीसीएल सहित अन्य एजेंसियों के प्रतिनिधियों, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देते हुए कार्य करने एवं कहीं से भी ऐसा मामला सामने आने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी महाप्रबंधकों/ प्रतिनिधियों, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में अवैध मुहानों की पहचान करने एवं उन्हें सही तरीके से बंद करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही अवैध मुहानों को बंद करने को लेकर किए गए कार्यों से संबंधित प्रतिवेदन नियमित रूप से जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
खनिजों के अवैध परिवहन को लेकर उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला खनन निरीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को नियमित रूप से सघन जांच अभियान चलाने एवं दोषियों पर नियमानुसार कार्रवाई कर अवैध खनिजों के परिवहन पर पूरी तरह से रोक लगाने का निर्देश दिया। साइकिल एवं मोटरसाइकिल से हो रहे हैं खनिजों के परिवहन पर रोक लगाने को लेकर हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने केवल वाहन को जप्त करने के बजाए मामले की तह तक जाकर संबंधित व्यक्ति कहां से खनिज ला रहे हैं इसका पता लगाने एवं करवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने वन प्रमंडल पदाधिकारी को रामगढ़ जिला अंतर्गत वन क्षेत्रों में अवैध रूप से खनिजों को जमा करने एवं अवैध मुहानों से खनिजों को निकालने को लेकर जांच अभियान चलाने एवं दोषियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावा अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, जिला खनन पदाधिकारी, विभिन्न परियोजना के महाप्रबंधकों, अंचल अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित अन्य उपस्थित थे।