Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

अवैध खनन के विरुद्ध उपायुक्त सख्त, खनन टास्क फोर्स की बैठक में सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश ।

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक ।

रामगढ़: अवैध खनन के विरुद्ध हो रहे कार्यों को लेकर शनिवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे ने खनन टास्क फोर्स की पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की समीक्षा की। बरसात का मौसम समाप्त होने के उपरांत अवैध मुहानों से खनन शुरू होने की संभावना के मद्देनजर उपायुक्त ने सीसीएल सहित अन्य एजेंसियों के प्रतिनिधियों, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देते हुए कार्य करने एवं कहीं से भी ऐसा मामला सामने आने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी महाप्रबंधकों/ प्रतिनिधियों, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में अवैध मुहानों की पहचान करने एवं उन्हें सही तरीके से बंद करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही अवैध मुहानों को बंद करने को लेकर किए गए कार्यों से संबंधित प्रतिवेदन नियमित रूप से जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
खनिजों के अवैध परिवहन को लेकर उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला खनन निरीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को नियमित रूप से सघन जांच अभियान चलाने एवं दोषियों पर नियमानुसार कार्रवाई कर अवैध खनिजों के परिवहन पर पूरी तरह से रोक लगाने का निर्देश दिया। साइकिल एवं मोटरसाइकिल से हो रहे हैं खनिजों के परिवहन पर रोक लगाने को लेकर हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने केवल वाहन को जप्त करने के बजाए मामले की तह तक जाकर संबंधित व्यक्ति कहां से खनिज ला रहे हैं इसका पता लगाने एवं करवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने वन प्रमंडल पदाधिकारी को रामगढ़ जिला अंतर्गत वन क्षेत्रों में अवैध रूप से खनिजों को जमा करने एवं अवैध मुहानों से खनिजों को निकालने को लेकर जांच अभियान चलाने एवं दोषियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावा अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, जिला खनन पदाधिकारी, विभिन्न परियोजना के महाप्रबंधकों, अंचल अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित अन्य उपस्थित थे।