Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

उपायुक्त ने सख्ती से नो एंट्री का पालन कराने, पशुओं से हो रहे यातायात की समस्या, कोठार ओवरब्रिज के समीप जर्जर सड़क की मरम्मत सहित अन्य समस्याओं के सुधार का दिया निर्देश । 

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

उपायुक्त ने सख्ती से नो एंट्री का पालन कराने, शहर में पशुओं से हो रहे यातायात की समस्या, कोठार ओवरब्रिज के समीप जर्जर सड़क की मरम्मत सहित अन्य समस्याओं के सुधार का दिया निर्देश । 

जो व्यक्ति दुर्घटना के समय पीड़ित को अस्पताल पहुंचाता है उसके लिए राज्य सरकार के द्वारा ₹5000 की प्रोत्साहन राशि संबंधित व्यक्ति को दी जाती है। 

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे के द्वारा रामगढ़ शहरी क्षेत्र में नो एंट्री की समय सीमा को लेकर संबंधित प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा करने के क्रम में उपायुक्त ने सख्ती से नो एंट्री का पालन कराने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन के द्वारा रामगढ़ शहरी क्षेत्र से होकर बसों के गुजरने से यातायात समस्या के मामले की ओर ध्यान आकृष्ट किया गया जिस पर उपायुक्त के द्वारा रामगढ़ शहरी क्षेत्र से होकर किसी भी बड़े यात्री वाहन को ना गुजरने देने एवं सभी बड़े यात्री वाहनों का बस स्टैंड से पटेल चौक होकर ही शहर से बाहर निकलने की व्यवस्था करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए।कोठार ओवर ब्रिज के समीप सड़क की जर्जर अवस्था से आम जनों को हो रही समस्या के मद्देनजर बैठक के दौरान उपायुक्त ने परियोजना पदाधिकारी एनएचएआई रांची को सड़क की मरम्मती कराने का निर्देश दिया। रामगढ़ शहरी क्षेत्र में चट्टी बाजार व सुभाष चौक के समीप पशुओं के आवागमन से यातायात की समस्या के मद्देनजर उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने इस पर लगाम लगाने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

अतिक्रमण के कारण यातायात व्यवस्था में आ रही समस्याओं के मद्देनजर उपायुक्त ने अतिक्रमण की समस्या से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया। इसके लिए उपायुक्त ने गोला डीवीसी चौक सहित रामगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि अगर सड़क दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो उसके आश्रित को राज्य आपदा मोचन निधि के माध्यम से 1 लाख रुपए तक की मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जाती है वही हिट एंड रन के मामलों में भी मुआवजा राशि का प्रावधान है। इसके साथ ही जो व्यक्ति दुर्घटना के समय पीड़ित को अस्पताल पहुंचाता है उसके लिए राज्य सरकार के द्वारा ₹5000 की प्रोत्साहन राशि संबंधित व्यक्ति को दी जाती है। इस संबंध में उपायुक्त ने सभी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने एवं ऐसे मामले सामने आने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए संबंधित को मुआवजे का भुगतान करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे के द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गों व राज्य राजमार्गों पर दुर्घटना से बचाव के उद्देश्य से पर्याप्त संख्या में स्ट्रीट लाइट लगाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। बैठक के दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला एवं प्रखंड स्तरीय अन्य पदाधिकारियों, प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।