Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त।

हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त।।

02 दिन पूर्व बसंतपुर सीमराबेडा़ के जंगल में मृत अवस्था में पाया गया था हाथी।।

वन विभाग के दबिश के कारण आज सुबह हाथी का दांत सिमराबेडा़ के जंगल में ही बरामद किया गया है।।

वन विभाग के पदाधिकारी वेद प्रकाश कंबोज ने दी जानकारी।।

 

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिला में 02 दिन पूर्व हजारीबाग और रामगढ़ के सुदूरवर्ती क्षेत्र बसंतपुर के सिमराबेडा़ के जंगल में हाथी मृत अवस्था में पाया गया था, मृत हाथी के शरीर से हाथी का दांत काटकर निकाला गया था, जिसको लेकर वन विभाग के पदाधिकारी ने पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चलाना शुरु कर दिया, मृत हाथी के शरीर को वन विभाग के अधिकारी की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया और उसका फॉरेंसिक जांच भी किया गया।।
पूरे मामले को लेकर 02 दिन से लगातार रामगढ़ वन विभाग की टीम और पुलिस विभाग के द्वारा हाथी के दांत को तलाशने की कोशिश लगातार की जा रही थी। आखिरकार जिस जगह हाथी की मृत जंगल में पाया गया था उसे महज 300 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में ही हाथी का दांत बरामद किया गया है, रामगढ़ वन प्रमंडल पदाधिकारी वेद प्रकाश कंबोज ने कहा कि गांव के ही लोगों के द्वारा या घटना को अंजाम दिया गया है, जिसको लेकर वन विभाग की टीम लगातार सच्चाई जानने में जुटी हुई है। फिलहाल हाथी का दांत को बरामद कर लिया गया है।।