Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई आधारभूत संरचनाओं एवं विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा बैठक

रामगढ़: आधारभूत संरचना एवं विभिन्न परियोजनाओं के तहत सोमवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने जुडको, पथ निर्माण विभाग, रेलवे, पीवीयूएनएल, टिस्को, सीसीएल, एनएचएआई सहित अन्य परियोजनाओं के अधिकारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए एफआरए, एनओसी, जमीन अधिग्रहण सहित लंबित मामलों की जानकारी लेने के उपरांत जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए उनके निष्पादन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उपायुक्त ने विभिन्न परियोजनाओं में अधिग्रहित किए गए जमीन के लंबित मुआवजा भुगतान की समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द मुआवजा भुगतान करने का निर्देश दिया।
चितरपुर से मां छिन्नमस्तिका सिद्ध पीठ रजरप्पा मंदिर तक फोरलेन सड़क के निर्माण कार्यों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने पथ प्रमंडल रामगढ़ के सहायक अभियंता को बाकी बचे कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने बरलंगा कसमार पथ निर्माण कार्यों की समीक्षा के क्रम में संबंधित एजेंसियों को तीव्र गति से कार्य करने का निर्देश दिया। वही उपायुक्त ने अंचलवार अंचल अधिकारियों से उनके उनके क्षेत्रों में चल रही परियोजनाओं में भूमि सहित अन्य मामलों को तहत हो कार्यों की जानकारी लेने के उपरांत मामलो पर कार्रवाई करते हुए ससमय उनका निष्पादन करने का निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने सभी परियोजनाओं के अधिकारियों को किए जा रहे कार्यों के दौरान आने वाली समस्याओं से जिला प्रशासन को नियमित रूप से अवगत कराने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने झारखंड फसल राहत योजना के तहत हो रहे कार्यों की भी अंचलवार समीक्षा की।मौके पर उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को उनके उनके अंचलों में बैठक कर विभिन्न स्तरों पर पेंडिंग आवेदनों को निष्पादित करते हुए जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने ज्यादा से ज्यादा योग्य किसानों को झारखंड फसल राहत योजना का लाभ देने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 4 एच के तहत विभिन्न मामलों की समीक्षा के क्रम में उपयोग में सभी अंचल अधिकारियों को मामलों को जल्द निष्पादित करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, भू अर्जन पदाधिकारी, विभिन्न परियोजनाओं के महाप्रबंधक, जिला स्तरीय अधिकारियों, अंचल अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।l