Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

रामगढ़/चितरपुर/पतरातू : देश के अमन- चैन और शांति की दुआ के साथ हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व इस्लामिक झंडा लहराते हुए मुहर्रम पर मनाया गया। इस दौरान आज मंगलवार को पूरे एहतराम से झांकी निकाली गई। आगे-आगे परंपरागत हथियार लिए इस्लाम धर्मावलंबी व पीछे ताजिया का आकर्षक नजारा। रामगढ़ जिले के विभिन्न प्रखंडों के सड़कों पर अलग ही नजारा देखने को मिल रहा था। पूरे उत्साह में शामिल इस्लाम धर्मावलंबी युवक बैंड बाजे की धुन पर नारेबाजी करते साथ चल रहे थे। वही चितरपुर क्षेत्र में मोहर्रम का जुलूस कटहल मोहल्ला से शुरू होकर नीम टोला, शिवालय रोड, चट्टी बाजार, बाजार टांड़ होते हुए कर्बला तक पहुंचा ।
इधर पतरातू प्रखंड के विभिन्न गांव से होते हुए भुरकुंडा बाजार पीटीपीएस मस्जिद कॉलोनी, जयनगर, उच्चरिंगा, हफुवा, पलानी से जुलूस निकालकर पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया ।
इस दौरान पूरा क्षेत्र, नारा -ए -तकबीर, अल्लाह हो अकबर, भारत माता की जय, बंदे मातरम आदि नारों से गूंजता रहा। मुहर्रम के जुलूस के दौरान विभिन्न अखाड़ों द्वारा निकाले गए ताजिया के साथ चांद तारा झंडों से पूरा क्षेत्र पटा हुआ नजर आया। इस दौरान जगह-जगह पर अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान खिलाड़ियों द्वारा एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज खेल का प्रदर्शन किया गया। वहीं जिला पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुस्तैद नजर आई। इस मौके पर मौजूद इस्लाम धर्म के लोगों ने मुहर्रम से जुड़ी जानकारी और इसके महत्व के बारे में मीडिया को जानकारी दी…..