Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

रामगढ़/चितरपुर/पतरातू : देश के अमन- चैन और शांति की दुआ के साथ हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व इस्लामिक झंडा लहराते हुए मुहर्रम पर मनाया गया। इस दौरान आज मंगलवार को पूरे एहतराम से झांकी निकाली गई। आगे-आगे परंपरागत हथियार लिए इस्लाम धर्मावलंबी व पीछे ताजिया का आकर्षक नजारा। रामगढ़ जिले के विभिन्न प्रखंडों के सड़कों पर अलग ही नजारा देखने को मिल रहा था। पूरे उत्साह में शामिल इस्लाम धर्मावलंबी युवक बैंड बाजे की धुन पर नारेबाजी करते साथ चल रहे थे। वही चितरपुर क्षेत्र में मोहर्रम का जुलूस कटहल मोहल्ला से शुरू होकर नीम टोला, शिवालय रोड, चट्टी बाजार, बाजार टांड़ होते हुए कर्बला तक पहुंचा ।
इधर पतरातू प्रखंड के विभिन्न गांव से होते हुए भुरकुंडा बाजार पीटीपीएस मस्जिद कॉलोनी, जयनगर, उच्चरिंगा, हफुवा, पलानी से जुलूस निकालकर पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया ।
इस दौरान पूरा क्षेत्र, नारा -ए -तकबीर, अल्लाह हो अकबर, भारत माता की जय, बंदे मातरम आदि नारों से गूंजता रहा। मुहर्रम के जुलूस के दौरान विभिन्न अखाड़ों द्वारा निकाले गए ताजिया के साथ चांद तारा झंडों से पूरा क्षेत्र पटा हुआ नजर आया। इस दौरान जगह-जगह पर अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान खिलाड़ियों द्वारा एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज खेल का प्रदर्शन किया गया। वहीं जिला पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुस्तैद नजर आई। इस मौके पर मौजूद इस्लाम धर्म के लोगों ने मुहर्रम से जुड़ी जानकारी और इसके महत्व के बारे में मीडिया को जानकारी दी…..