Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

रामगढ़/चितरपुर/पतरातू : देश के अमन- चैन और शांति की दुआ के साथ हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व इस्लामिक झंडा लहराते हुए मुहर्रम पर मनाया गया। इस दौरान आज मंगलवार को पूरे एहतराम से झांकी निकाली गई। आगे-आगे परंपरागत हथियार लिए इस्लाम धर्मावलंबी व पीछे ताजिया का आकर्षक नजारा। रामगढ़ जिले के विभिन्न प्रखंडों के सड़कों पर अलग ही नजारा देखने को मिल रहा था। पूरे उत्साह में शामिल इस्लाम धर्मावलंबी युवक बैंड बाजे की धुन पर नारेबाजी करते साथ चल रहे थे। वही चितरपुर क्षेत्र में मोहर्रम का जुलूस कटहल मोहल्ला से शुरू होकर नीम टोला, शिवालय रोड, चट्टी बाजार, बाजार टांड़ होते हुए कर्बला तक पहुंचा ।
इधर पतरातू प्रखंड के विभिन्न गांव से होते हुए भुरकुंडा बाजार पीटीपीएस मस्जिद कॉलोनी, जयनगर, उच्चरिंगा, हफुवा, पलानी से जुलूस निकालकर पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया ।
इस दौरान पूरा क्षेत्र, नारा -ए -तकबीर, अल्लाह हो अकबर, भारत माता की जय, बंदे मातरम आदि नारों से गूंजता रहा। मुहर्रम के जुलूस के दौरान विभिन्न अखाड़ों द्वारा निकाले गए ताजिया के साथ चांद तारा झंडों से पूरा क्षेत्र पटा हुआ नजर आया। इस दौरान जगह-जगह पर अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान खिलाड़ियों द्वारा एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज खेल का प्रदर्शन किया गया। वहीं जिला पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुस्तैद नजर आई। इस मौके पर मौजूद इस्लाम धर्म के लोगों ने मुहर्रम से जुड़ी जानकारी और इसके महत्व के बारे में मीडिया को जानकारी दी…..