Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

भारत विकास परिषद के सानिध्य में सामूहिक विवाह समारोह सम्पन्न, 31 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे ।

ऐतिहासिक सामूहिक विवाह समारोह के साक्षी बने रामगढ़ वासी: अमित साहू।

भारत विकास परिषद के सानिध्य में सामूहिक विवाह समारोह सम्पन्न, 31 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे ।

ऐतिहासिक सामूहिक विवाह समारोह के साक्षी बने रामगढ़ वासी: अमित साहू।

31 जोड़े परिणय सूत्र में बंधू
गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी सहित कई गणमान्य हुए शामिल
वर-वधु को सुखमय वैवाहिक जीवन का दिया आशीर्वाद।

रामगढ़ : भारत विकास परिषद के सानिध्य में रविवार को तृतीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन श्री गुरूनानक पब्लिक स्कूल के ऑडीटोरियम में किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, उदघाटनकर्ता समाज सेवी हरिकृष्ण बुधिया, विशिष्ट अतिथि समाज सेवी गौरव बुधिया, जिला परिषद अध्यक्ष सुधा देवी , पूर्व जिला परिषद सदस्य गोपाल चौधरी,  संयोजक गोविंद मेवाड़, उमेश राजगढ़िया , ललित झा मौजूद थे।
समारोह की अध्यक्षता भारत विकास परिषद के अध्यक्ष अमित साहू ने की।

लोगों का सहयोग रहा तो आनेवाले समय में इससे भी भव्य सामूहिक विवाह समारोह का होगा आयोजन : अमित साहू 

स्वागत भाषण देते हुए भारत विकास परिषद के अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि यह सामूहिक विवाह समारोह सबों के सहयोग से सफल हो पाया है। कहा कि यदि लोगों का सहयोग मिलता रहा तो भारत विकास परिषद की ओर से आनेवाले समय में इससे भी भव्य विवाह समारोह का आयोजन किया जाएगा।

आयोजन प्रशंसनीय, ऐसे कार्यक्रमों से फिजुलखर्ची को रोकने में मिलेगी मददः चंद्रप्रकाश चौधरी

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए भारत विकास परिषद के अध्यक्ष अमित साहू सहित सभी पदाधिकारियों को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि आज ऐसे समय में जबकि समाज में दहेज प्रथा जोरों पर और लोग विवाह के नाम पर अडंबर दिखाते रहते हैं, भारत विकास परिषद का आयोजन बहुत ही प्रशंसनीय है। सांसद ने कहा कि इस भारत विकास परिषद ने ऐसा आयोजन करके यह दिखाया है कि बगैर अडंबर के भी विवाह समारोह का आयोजन किया जा सकता है और ऐसे आयोजनों से खर्च में भी कमी आएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों में मैं सहयोग करता रहा हूुं और आनेवाले समय में भी करता रहुंगा।

आयोजन दहेज प्रथा को रोकने में मददगार होगाः गौरव बुधिया

विशिष्ट अतिथि गौरव बुधिया ने कहा कि भारत विकास परिषद की ओर से आयोजित किया गया सामूहिक विवाह समारोह प्रशंसनीय है। कहा कि जब चारों ओर दहेज प्रथा का जोर है ऐसे में यह आयोजन लोगों की आंखें खोलने का काम करेगा और समाज से दहेज प्रथा को रोकने में मदद मिलेगी।
आयोजन था भव्य
भारत विकास परिषद की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह भव्य था। जिसमें सभी के लिए लजीज व्यंजनों की व्यवस्था की गई थी। साथ ही गुरूनानक स्कूल ऑडीटोरियम को विवाह को लेकर आकर्षक तरीके से सजाया गया था।
बारात एवं शोभायात्रा का हुआ आयोजन
भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह के दौरान वर-वधु को अलग अलग सुसज्जित वाहनों पर बिठाकर गाजे बाजे के साथ शहर में बारात एवं शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा गुरूनानक ऑडीटोरियम से आरंभ होकर सुभाष चौक, चट्टी बाजार, नेहरू रोड होते हुए वापस गुरूनानक ऑडीटोरियम पहुंचकर संपन्न हुई।
वैवाहिक सामग्री देकर वर-वधु को किया गया विदा
विवाह के पश्चात भारत विकास परिषद की ओर से सभी 31 जोड़ों को वैवाहिक सामग्री, फल एवं मिठाई प्रदान कर विदा किया गया।
ये थे मौजूद
सामूहिक विवाह समारोह में सचिव डॉ अलोक रत्न चौधरी, कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल, उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार शर्मा, अनिल गोयल, मनमोहन सिंह लांबा, कमल बगड़िया, निलेश गुप्ता, विनोद जायसवाल, सचिन अग्रवाल, रामप्रवेश गुप्ता, वरूण बगड़िया, रंजन अग्रवाल, सुनील बंसल, विमल बुधिया, धनंजय कुमार पुटूस, प्रवीण कुमार सोनू, निधि बजाज, सूरज अग्रवाल,श्याम शर्मा, प्रवीन पाठक, गोकुल शर्मा, कमल शर्मा, सुरेन्द्र पांडे इत्यादि अनेकों गण्यमान्य लोग साकची हुवे