Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

सांसद जयंत सिन्हा की विशेष मौजूदगी में डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक संपन्न

रामगढ़: जिला समाहरणालय सभाकक्ष, रामगढ़ में डीएमएफटी के न्यास परिषद की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान सांसद हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र श्री जयंत सिन्हा, विधायक बड़कागांव सुश्री अंबा प्रसाद, उपायुक्त श्री माधवी मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि रामगढ़ एवं मांडू उपस्थित रहे वहीं विभिन्न पंचायतों के मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में उपस्थित रहे।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा ने न्यास परिषद से अनुमोदन हेतु विभिन्न योजनाओं के संबंध में माननीय सांसद, माननीय विधायक, उपायुक्त सहित अन्य को विस्तार से जानकारी दी।
योजनाओं पर चर्चा के क्रम में माननीय सांसद ने सभी जनप्रतिनिधियों से कहां की कई ऐसे विकास कार्य है जिन्हें जनप्रतिनिधि मनरेगा, 15 वे वित्त आयोग सहित अन्य माध्यमों से स्वयं करा सकते हैं। हम सब का प्रयास होना चाहिए कि डीएमएफटी के माध्यम से वही योजनाएं ली जाएं जिनकी लागत काफी ज्यादा है एवं बड़े स्तर पर लोगों को उससे लाभ मिलना हो।
बैठक के दौरान माननीय विधायक बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र सुश्री अंबा प्रसाद ने पतरातू क्षेत्र में स्वास्थ्य समस्याओं का मामला उठाया। इस दौरान उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतरातू की मरम्मती, आवश्यकतानुसार और स्वास्थ्य केंद्रों/ अस्पतालों के निर्माण की बात कही वहीं उन्होंने कई जलापूर्ति योजनाओं में खराबी को भी बैठक में रखा एवं जल्द से जल्द उन्हें ठीक कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही माननीय विधायक के द्वारा पतरातू क्षेत्र में खेल स्टेडियम, लाइब्रेरी व कम्युनिटी सेंटर खोलने पर माननीय सांसद एवं उपायुक्त के साथ चर्चा की गई।
बैठक के दौरान विधायक प्रतिनिधि रामगढ़ श्री मुकेश यादव एवं विधायक प्रतिनिधि मांडू श्री नीरज कुमार झा ने उनके क्षेत्रों में जलापूर्ति योजनाओं से संबंधित समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए उनके निराकरण की अपील की वही विधायक प्रतिनिधि रामगढ़ ने विकासनगर रामगढ़ में रेलवे फुट ओवर ब्रिज के निर्माण का भी मामला उठाया।
पूरे जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से माननीय सांसद, माननीय विधायक, विधायक प्रतिनिधियों सहित अन्य ने सिविल सर्जन रामगढ़ को जिले में आवश्यकता अनुसार चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों से संबंधित सूची तैयार करते हुए जिला स्तर पर भेजने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान माननीय सांसद, माननीय विधायक एवं उपायुक्त सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों द्वारा लइयो जलापूर्ति योजना, बोरोबिंग बड़कीपोना जलापूर्ति योजना, बरघुटुवा उच्च विद्यालय पतरातू में जलापूर्ति योजना, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मांडू में शौचालय, सेप्टिक टैंक सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करना, आईटीआई बिल्डिंग रामगढ़ तक पहुंचपथ एवं पुलिया के निर्माण, रामगढ़ पुस्तकालय व अन्य सार्वजनिक इलाकों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने, स्वाधार गृह के निर्माण सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तार से चर्चा करने के उपरांत महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए वही उनके द्वारा योजनाओं को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए गए।
बैठक के दौरान ऑनलाइन माध्यम से जुड़े विभिन्न पंचायतों के मुखिया एवं जनप्रतिनिधियों ने भी उनके उनके क्षेत्रों की समस्याओं को बैठक में रखा एवं उनके निराकरण की अपील की।
बैठक के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा ने सभी जनप्रतिनिधियों से डीएमएफटी के तहत स्वास्थ्य, शिक्षा, आजीविका सहित सभी क्षेत्रों से योजनाओं को चुनने एवं उन्हें अनुशंसा हेतु भेजने की अपील की। बैठक के दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।