Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुए जिला गंगा समिति की बैठक

रामगढ़: उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला गंगा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक के दौरान सबसे पूर्व कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी विकास शाखा श्री विशाल कुमार के द्वारा जिला गंगा समिति के पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देश के आलोक में हुए कार्यो की विस्तार से सभी को जानकारी दी गई।
इस दौरान प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा ने उप विकास आयुक्त सहित जिला गंगा समिति के अन्य सदस्यों को जानकारी दी कि जुलाई महीने में 25 जुलाई से 31 जुलाई तक वृक्षारोपण सप्ताह मनाया जाना है।
वृक्षारोपण सप्ताह के सफल आयोजन को लेकर उप विकास आयुक्त ने विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य, सीसीएल, टाटा सहित विभिन्न एजेंसी के प्रतिनिधियों, नगर परिषद, छावनी परिषद सहित सभी विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी देते हुए वृक्षारोपण कराने, वृक्षारोपण के प्रति लोगों को जागरूक करने, साफ सफाई बनाए रखने सहित अन्य माध्यमों से वृक्षारोपण सप्ताह के सफल आयोजन हेतु महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को जलसहियाओं के माध्यम से प्रत्येक गांव में वृक्षारोपण सप्ताह के तहत वृक्षारोपण कराने, सीवेज ट्रीटमेंट हेतु सोख्ता बनवाने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने आवश्यकता अनुसार 15वें वित्त आयोग अथवा मनरेगा के माध्यम से इस संबंध में होने वाले कार्यों हेतु जिला स्तर पर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।
नदियों तथा अन्य जल स्रोतों को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से नगर परिषद रामगढ़ द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त ने वर्तमान में सीवेज के निस्तारण हेतु सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्यों को नियमित रूप से उनके संस्थानों में नमामि गंगे योजना के तहत कार्यक्रम आयोजित कर विद्यार्थियों को इसके प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।
उप विकास आयुक्त ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल रामगढ़ को भी सड़कों के आसपास स्थान चिन्हित करते हुए वृक्षारोपण सप्ताह के दौरान पौधारोपण कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावा क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, नगर प्रबंधक नगर परिषद, विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य/ प्रतिनिधि, सीसीएल, टाटा सहित विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।