Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुए जिला गंगा समिति की बैठक

रामगढ़: उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला गंगा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक के दौरान सबसे पूर्व कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी विकास शाखा श्री विशाल कुमार के द्वारा जिला गंगा समिति के पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देश के आलोक में हुए कार्यो की विस्तार से सभी को जानकारी दी गई।
इस दौरान प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा ने उप विकास आयुक्त सहित जिला गंगा समिति के अन्य सदस्यों को जानकारी दी कि जुलाई महीने में 25 जुलाई से 31 जुलाई तक वृक्षारोपण सप्ताह मनाया जाना है।
वृक्षारोपण सप्ताह के सफल आयोजन को लेकर उप विकास आयुक्त ने विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य, सीसीएल, टाटा सहित विभिन्न एजेंसी के प्रतिनिधियों, नगर परिषद, छावनी परिषद सहित सभी विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी देते हुए वृक्षारोपण कराने, वृक्षारोपण के प्रति लोगों को जागरूक करने, साफ सफाई बनाए रखने सहित अन्य माध्यमों से वृक्षारोपण सप्ताह के सफल आयोजन हेतु महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को जलसहियाओं के माध्यम से प्रत्येक गांव में वृक्षारोपण सप्ताह के तहत वृक्षारोपण कराने, सीवेज ट्रीटमेंट हेतु सोख्ता बनवाने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने आवश्यकता अनुसार 15वें वित्त आयोग अथवा मनरेगा के माध्यम से इस संबंध में होने वाले कार्यों हेतु जिला स्तर पर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।
नदियों तथा अन्य जल स्रोतों को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से नगर परिषद रामगढ़ द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त ने वर्तमान में सीवेज के निस्तारण हेतु सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्यों को नियमित रूप से उनके संस्थानों में नमामि गंगे योजना के तहत कार्यक्रम आयोजित कर विद्यार्थियों को इसके प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।
उप विकास आयुक्त ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल रामगढ़ को भी सड़कों के आसपास स्थान चिन्हित करते हुए वृक्षारोपण सप्ताह के दौरान पौधारोपण कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावा क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, नगर प्रबंधक नगर परिषद, विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य/ प्रतिनिधि, सीसीएल, टाटा सहित विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।