Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

उपायुक्त ने किया पतरातू प्रखंड का दौरा

श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत हो रहे कार्यों व अन्य विकास कार्यों का किया निरीक्षण

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा के साथ पतरातू प्रखंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रखंड में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन अंतर्गत मनरेगा, 15वें वित्त आयोग, डीएमएफटी सहित अन्य योजनाओं के कन्वर्जेन्स के माध्यम से हो रहे कार्यों का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने सबसे पूर्व हरिहरपुर पंचायत में डीएमएफटी मद से बनाए जा रहे पुल का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने कार्य प्रगति की समीक्षा कर गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए जल्द कार्य पूर्ण करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए जिसके उपरांत उन्होंने बारुघुटु गांव में रूर्बन मिशन के तहत स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को उपलब्ध कराई जा रही शिक्षा का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने बच्चों को शिक्षा के महत्व एवं नियमित रूप से विद्यालय आने के प्रति जागरूक किया जिसके उपरांत उन्होंने बारघुटु गांव में ही मॉडल आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण कर वहां उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पतरातू एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं एवं सहायिकाओं द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए केंद्र के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों को लाभान्वित करने का निर्देश दिया।
हरिहरपुर पंचायत अंतर्गत मेलानी गांव में उपायुक्त ने मत्स्य केज कल्चर व हैचरी डेवलपमेंट कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मत्स्य पालकों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं इससे उनके जीवन में आए बदलाव की जानकारी ली। मौके पर उन्होंने अधिकारियों को मत्स्य पालकों को आवश्यक सहयोग करने का निर्देश दिया वहीं उपायुक्त ने अन्य ग्रामीणों को भी कार्य से जोड़ते हुए उन्हें लाभ देने का निर्देश दिया।
बीचा पंचायत के निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने सुथरपुर गांव अंतर्गत निर्माणाधीन “रूरल हॉट” व कोल्ड स्टोरेज के तहत अब तक हुए कार्यों का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर कार्य प्रगति की समीक्षा करने एवं जल्द से जल्द कार्य पूरा करते हुए ग्रामीणों को लाभ देने का निर्देश दिया।
दौरे के क्रम में उपायुक्त ने पंचायत भवन बिचा का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पंचायत भवन के माध्यम से ग्रामीणों को मिल रहे लाभ की जानकारी ली वहीं अधिकारियों को पंचायत भवन के माध्यम से लोगों को नियमित रूप से आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने पंचायत भवन के समीप खेल मैदान का भी निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू श्री देवदत्त पाठक, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल श्री एच. एन सिंह ग्रामीण विकास अभिसरण विशेषज्ञ वंदना भगत, एरिया प्लानिंग ऑफिसर आशुतोष कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।