Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

चुट्टू पालू घाटी व पटेल चौक पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिला उपायुक्त ने जारी किया सख्त निर्देश

जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएचएआई व विद्युत प्रमंडल रामगढ़ के पदाधिकारी संयुक्त रूप से करें पूरे घाटी क्षेत्र का निरीक्षण

चुट्टू पालू घाटी व पटेल चौक पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिला उपायुक्त ने जारी किया सख्त निर्देश

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

उपायुक्त माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने चुट्टूपालू घाटी एवं पटेल चौक के समीप हो रही दुर्घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की

इस दौरान उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएचएआई के पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ दुर्घटनाओं के कारण एवं दुर्घटनाओं को कम करने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की वहीं उन्होंने सड़क सुरक्षा की पूर्व की बैठक में दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य दिए गए निर्देश के आलोक में हुए कार्यों की भी समीक्षा की।

बैठक में मौजूद अधिकारियों को कहा दुर्घटना को रोकने के लिए उठाए ठोस कदम

जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएचएआई व विद्युत प्रमंडल रामगढ़ के पदाधिकारी संयुक्त रूप से करें पूरे घाटी क्षेत्र का निरीक्षण

पर्याप्त संख्या में लगाए लाइट व दूर तक दिखने वाले साइनेज

24×7 चालू रखें इमरजेंसी सेवाएं, पटेल चौक पर पूरे समय रखें एंबुलेंस, हाइड्रा एवं क्रेन

दुर्घटना के दौरान यातायात व्यवस्था प्रभावित ना हो इसके लिए ठोस कदम उठाएं

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने चुट्टूपालू घाटी एवं पटेल चौक के समीप हो रही दुर्घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएचएआई के पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ दुर्घटनाओं के कारण एवं दुर्घटनाओं को कम करने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की वहीं उन्होंने सड़क सुरक्षा की पूर्व की बैठक में दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य दिए गए निर्देश के आलोक में हुए कार्यों की भी समीक्षा की।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को एनएचएआई के पदाधिकारियों एवं विद्युत प्रमंडल रामगढ़ के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से पूरे चुट्टू पालु घाटी एवं पटेल चौक का निरीक्षण कर दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से उठाए जाने वाले कदमों यथा लगाए जाने वाले लाइट, दूर तक दिखने वाले साइनेज आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक रामगढ़ श्री प्रभात कुमार के द्वारा पटेल चौक रामगढ़ पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर के संवेदक को जल्द से जल्द फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण करने, वर्तमान स्थिति में अस्थाई सड़क को ब्लैक टॉप करने का निर्देश दिया गया वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से सड़क के दोनों तरफ गार्ड वाल की व्यवस्था करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिया।

मौके पर उपायुक्त ने एनएचएआई के पदाधिकारियों को वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना के प्रति जागरूक करने व आगे खतरा होने से संबंधित जानकारी देने के उद्देश्य से आसपास के पत्थरों पर भी मार्किंग कर आवश्यक संदेश लिखने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने हाईवे पर किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर एनएचएआई के पदाधिकारियों को त्वरित घटनास्थल पर पहुंचते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

पटेल चौक पर हो रही दुर्घटनाओं के मद्देनजर उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने 24 x 7 पटेल चौक के समीप एंबुलेंस सेवा, क्रेन व हाइड्रा की सुविधा सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया वहीं उपायुक्त ने किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने के उपरांत यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होने देने का निर्देश दिया।
गोला प्रखंड अंतर्गत डीवीसी चौक के समीप यातायात व्यवस्था की समस्या के मद्देनजर उपायुक्त ने एनएचएआई के पदाधिकारियों को ठोस कदम उठाते हुए कार्य करने का निर्देश दिया इसके लिए उन्होंने आवश्यकता अनुसार भूमि अधिग्रहण के लिए प्रस्ताव जिला स्तर पर भेजने का निर्देश दिया।
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल रामगढ़ से रामगढ़ जिला अंतर्गत अन्य सड़कों पर चिन्हित ब्लैक स्पॉट एवं दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से हो रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावा वन प्रमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला एवं प्रखंड स्तरीय अन्य पदाधिकारियों, पुनदाग टोल प्लाजा के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।