Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

किन्नरों की मानवीय पहल ने समाज में पेश की अद्भुत मिसाल

अगलगी की घटना से पीड़ित परिवार को ₹50000 का किया मदद

किन्नरों की मानवीय पहल ने समाज में पेश की अद्भुत मिसाल

अगलगी की घटना से पीड़ित परिवार को ₹50000 का किया मदद

बीते नौ अप्रैल को लाल बिहारी ठाकुर के घर में आग लगने से घर का सारा सामान जल गया था 

भुरकुंडा : झारखंड के रामगढ़ जिले के भुरकुंडा में किन्नर समाज की दरियादिली देखने को मिली। जो किन्नर समाज के लोग खुद घूम- घूम नाच और गा कर अपने पेट की आग को बुझाते हैं।
जो लोगों की बालाओ को हरते हुए आपके परिवार में खुशहाली की मंगल कामनाएं करते हैं। उसी
किन्नर समाज ने आज मानवता का अद्भुत मिसाल पेश किया है और अगलगी की घटना से पीड़ित
भुरकुंडा जवाहनगर निवासी लाल बिहारी ठाकुर को किन्नर समाज ने 50 हजार एक रुपये देकर समाज में मानवता की मिसाल पेश की है। बीते नौ अप्रैल को लाल बिहारी ठाकुर के घर में आग लगने से घर का सारा सामान जल गया। इकलौती बेटी के विवाह के लिए जमीन बेचकर जुटाए चार लाख रूपये भी आग की भेंट चढ़ गए। जिससे पूरे परिवार के समक्ष बेहद ही खराब स्थिति उत्पन्न हो गई। लाल बिहारी ठाकुर सौंदा डी में सैलून चलाते हैं। अगलगी से परिवार के समक्ष बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई।
और पीड़ित परिवार ने लोगों से मदद की गुहार लगाई लेकिन जब उनके समाज के महिला पुरुष सामने नहीं आए। तो उनकी पीड़ा को हरने किन्नर के रूप में मानो साक्षात अर्धनारीश्वर पहुंच गए हो। जिन्होंने इस पीड़ित परिवार की पीड़ा हरने की कोशिश करते हुए ₹50000 का सहयोग किया वहीं शासन और प्रशासन से ऐसे पीड़ित और जरूरतमंद परिवारों को मदद देने की अपील की ।