Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

चुट्टूपालू घाटी #रामगढ़ में हो रही दुर्घटनाओं के मद्देनजर उपायुक्त ने की महत्वपूर्ण बैठक

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
चुट्टूपालू घाटी में हो रही दुर्घटनाओं के मद्देनजर बैठक के दौरान सबसे पूर्व उपायुक्त ने एनएचएआई के अधिकारियों से पटेल चौक रामगढ़ के समीप चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने वर्तमान निर्माण कार्यों के मद्देनजर अधिकारियों को विशेष उपबंध करते हुए सुरक्षा दृष्टिकोण से उठाए जाने वाले कदमों के संबंध में कई निर्देश दिए। इस दौरान उनके द्वारा अधिकारियों को सड़क पर पर्याप्त लाइट, रिफ्लेक्टर स्थापित करने, डायवर्जन एवं सड़क के चौड़ीकरण, स्पीड लिमिट साइन बोर्ड लगाने आदि के संबंध में कई निर्देश दिए गए।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने सड़क दुर्घटना होने के उपरांत घायलों को उपलब्ध कराए जाने वाले आकस्मिक सेवाओं की समीक्षा करते हुए इसके लिए संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
सड़क दुर्घटना में घायलों एवं मृतकों के आश्रितों को हिट एंड रन मामले तथा आपदा प्रबंधन के माध्यम से उपलब्ध कराए जाने वाले मुआवजा राशि के संबंध में उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने सभी अधिकारियों को उनके क्षेत्र में होने वाली दुर्घटनाओं में आश्रितों को जल्द से जल्द मुआवजा राशि उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने अधिकारियों को नशे की हालत में वाहन चलाने वालों, ओवरलोडिंग अथवा अन्य नियमों की अवमानना करने वाले चालकों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के संबंध में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने एवं जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने पुनदाग टोल प्लाजा के प्रबंधक को विभिन्न माध्यमों से भारी वाहनों संचालकों को रात्रि के समय घाटी में प्रवेश करने के पूर्व महत्वपूर्ण जानकारियां देने का निर्देश दिया।
इन सबके अलावा बैठक के दौरान उपायुक्त ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर लगाए जाने वाले सर्विलांस कैमरा, खराब पड़े सोलर लाइट की मरम्मती, चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर दुर्घटनाओं को कम करने हेतु उपबंध, डीवीसी मोड़ गोला में ट्रैफिक जाम, वाहनों के गति का पता लगाने के लिए इंटरसेप्टर वाहन की व्यवस्था, नो हेलमेट नो पैट्रोल अभियान, घनी आबादी वाले विद्यालय एवं कॉलेज क्षेत्र में स्पीड लिमिट साइन बोर्ड स्थापित करने आदि के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा करने के उपरांत आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावा वन प्रमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय, एनएचएआई के अधिकारियों, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।