Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

सांसद जयंत सिन्हा ने छावनी व जिला प्रशासन के साथ की बैठक, उठाएं निर्णायक कदम

रामगढ़ : सांसद जयंत सिन्हा की उपस्थिति में आज रामगढ़ छावनी परिषद और जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें रामगढ़ शहर तथा पूरे जिले के सर्वांगीण विकास के मुद्दों पर व्यापक चर्चा हुई। राजधानी के सबसे नजदीक बसे इस महत्वपूर्ण कोयलांचल और औद्योगिक तथा कृषि क्षेत्र के विकास से जुड़े लंबित मामलों पर भी चर्चा हुई। छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर एम श्री कुमार तथा उपायुक्त माधवी मिश्रा की मौजूदगी में सांसद जयंत सिन्हा ने सभी मामलों में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
बैठक में खास तौर पर सब्ज़ी मंडी से जुड़ी समस्या के निराकरण, बिल्डिंग बायलॉज़ को व्यावहारिक बनाने और सड़कों के पुनरुद्धार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में उठे मुद्दों में प्रतिबंधित क्षेत्र और बिल्डिंग बायलॉज़ पर त्वरित पहल करते हुए रक्षा मंत्रालय में सक्षम पदाधिकारी से सीधी वार्ता कर निदान के लिए गम्भीरता दिखाई। सांसद ने दिल्ली पहुँचते ही इस पर इमारतों की ऊँचाई बढ़ाने के लिए हर सम्भव पहल का आश्वासन दिया। सब्ज़ी मंडी के मसले पर भी उनकी समस्याओं के निदान के यथाशीघ्र हल करने का निर्देश दिया ।
रामगढ़ सिख रेजिमेंट सेंटर के सभागार में इस निर्णायक बैठक में छावनी अधिशासी अधिकारी सुदाम मनचलवार, सांसद प्रतिनिधि रनंजय कुमार उर्फ़ कुंटु बाबू, जिला सांसद प्रतिनिधि प्रकाश मिश्रा, रामगढ़ कैंट सांसद प्रतिनिधि रबिंदर शर्मा, छावनी परिषद की मनोनीत सदस्य कीर्ति गौरव, समाजसेवी विजय मेवाड़ सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। कुंटु बाबू द्वारा छावनी क्षेत्र में दिए जा रहे पानी की गुणवत्ता पर ध्यान आकृष्ट कराया। इस मुद्दे पर इस सुधार के लिए, छावनी अधिकारी ने त्वरित पहल की बात की।
बैठक में छावनी क्षेत्र की आठ सड़कों में राँची रोड से सम्बध इफ़्फ़िको फ़ैक्टरी गेट, गोल पार के तिरंगा चौक से बुढवा महादेव , सौदागर टौला रोड (एन एच 23) से बुढवा महादेव, परसोतिया ( एन एच 23 ) में बाज़ार टाँड से परे बस्ती पानी टंकी, राजस्थान कलेवालय से संबध नेहरू रोड से छावनी वर्कशाप, ब्रिगेडियर पूरी पार्क से संबध गौरियारी बाग होते हुए बाज़ार टाँड, गन्नीनाथ मंदिर से ज़ारा टोला स्कूल , पोचरा बुजुर्ग जमीरा रोड से संबध भुरकुंडा रोड हाई मास्ट तक की सड़कों के पूणरुधार के लिए अविलम्ब पहल का निर्णय लिया गया। सांसद जयंत सिन्हा ने स्पष्ट कहा किसी तरह की कोई भी ऐसी कार्रवाई नही होगी जिससे किसी भी व्यापारी को कोई नुक़सान पहुँचे। सांसद ने कहा कि सब्ज़ी विक्रेताओं से वार्ता कर उनकी समस्याओं का भी स्थाई और समुचित हल निकाल लिया जाएगा। सांसद ने इस बात पर भी बल दिया क्षेत्र के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर एम श्री कुमार , उपायुक्त माधवी मिश्रा, छावनी अधिशासी अधिकारी सूदाम मनचलवार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हम सबों के संयुक्त प्रयासों से रामगढ़ का चहुंमुखी विकास सम्भव है।