Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह का 355वां प्रकाश पर्व मनाया गया, #रामगढ़ में सजाया गया विशेष दीवान

हजूरी रागी भाई कंवलदीप सिंह जी ने अपने मधुर गायन सबद कीर्तन से साध संगत को निहाल किया

रामगढ़ : दुनियाभर में सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह का 355वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है। इस अवसर पर अमृतसर का स्वर्ण मंदिर रोशनियों के बीच जैसे खिल सा उठा। बेहद ही मनमोहक और आकर्षक नजारे के बीच आतिशबाजी से स्वर्ण मंदिर का आकाश भी जगमगा उठा।
दियों की कतारें दीवाली का अहसास करा रही थीं, वही झारखंड के रामगढ़ गुरुद्वारा साहिब में साहिब श्री गुरु गोविंद सिंह के 355 वे प्रकाश उत्सव को लेकर विशेष दीवान सजाया गया। दरबार साहिब के हजूरी रागी भाई कंवलदीप सिंह जी ने अपने मधुर गायन सबद कीर्तन से साध संगत को निहाल किया। कीर्तन से पूर्व भाई कंवलदीप सिंह जी ने गुरु गोविंद सिंह जी के इतिहास के बारे में जानकारी दी। कोरोना के बावजूद भी संगत में उत्साह में कमी नहीं थी वही और भी उमंग और उत्साह के साथ शब्द कीर्तन किया । आपको बता दें कि पिछले 5 दिनों से रामगढ़ गुरुद्वारा साहिब से प्रभात फेरी निकाली जा रही थी संगत ने कड़ाके की ठंड होने के बावजूद अपनी हाजिरी प्रभात फेरी में दिखाई जो बेहद ही काबिले तारीफ है । रामगढ़ गुरुद्वारा साहिब के हेड ग्रंथि बाबा गुरजीत सिंह जी ने साहिब श्री गुरु गोविंद सिंह जी के इतिहास के बारे में साध संगत को जानकारी दी। वही रामगढ़ गुरुद्वारा साहिब के प्रधान परमदीप सिंह कालरा ने सभी साध संगत को गुरु गोविंद सिंह जी के जन्म उत्सव को लेकर बधाई दी है ।