Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रामगढ़: उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय के ब्लॉक बी स्थित सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान सबसे पूर्व जिला सड़क सुरक्षा समिति की पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की समीक्षा की गई। जिसके उपरांत उप विकास आयुक्त ने इस वर्ष अब तक हुए कुल सड़क हादसों एवं उनमें जान गवाने वाले लोगों की जानकारी ली।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, वन प्रमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता एवं जिला परिवहन पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों के द्वारा सड़क हादसों पर लगाम लगाने हेतु उठाए जाने वाले कदमों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान चुट्टूपालू घाटी में ब्रेकडाउन हुए वाहनों को दुर्घटना के बाद शीघ्र हटाने तथा घाटी में लगे हुए सोलर लाइट को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया।

ललकी घाटी के समीप गंडके मोड़ में दुर्घटना होने की संभावना को देखते हुए इससे बचाव हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के संबंध में चर्चा करते हुए कई निर्देश दिए गए। वहीं उप विकास आयुक्त के द्वारा कुज्जु क्षेत्र में दुर्घटना में हुई बढ़ोतरी को देखते हुए वहां सर्विलांस कैमरा लगाने तथा दुर्घटना होने की स्थिति में आवश्यक सेवाएं अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क दुर्घटना होने की स्थिति में मृतक के आश्रित को एक लाख रुपये तक की सहायता राशि राज्य आपदा मोचन निधि के माध्यम से उपलब्ध कराने तथा अज्ञात वाहन के द्वारा दुर्घटना में मृत्यु के परिजनों को ₹25000 व गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को ₹12500 की सहायता राशि के रूप में देने के प्रावधान के तहत उप विकास आयुक्त के द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों से उनके क्षेत्र में हुए हादसों की जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होंने सभी को तीव्र गति से कार्य करते हुए आश्रितों को मुआवजा राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान रांची- हजारीबाग हाईवे पर अनाधिकृत ओपनिंग को बंद करने तथा गोला प्रखंड के डीवीसी चौक के पास अतिक्रमण को कम करने पर गोलंबर बनाने के संबंध में चर्चा करने के उपरांत महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक के दौरान सभी पेट्रोल पंप पर नो हेलमेट नो पेट्रोल का बैनर लगाने का निर्देश दिया गया एवं घनी आबादी वाले विद्यालय एवं कॉलेज क्षेत्र में स्पीड लिमिट का साइन बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा जिले के प्रमुख चौक चौराहो पर ट्रैफिक नियमों के पालन हेतु जांच अभियान चलाने एवं ब्रेथ एनालाइजर का उपयोग कर नशे की हालत में गाड़ी चलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल डॉक्टर एस पी सिंह के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सड़क दुर्घटना होने की स्थिति में आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु की गई तैयारियों, एंबुलेंस की प्रतिनियुक्ति आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गयी।
उपरोक्त के अलावा बैठक के दौरान क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग,विद्युत कार्यपालक अभियंता रामगढ़, विद्युत कार्यपालक अभियंता कुज्जु, प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, यातायात थाना प्रभारी रामगढ़, प्रबंधक टोल प्लाजा गोला सहित अन्य उपस्थित थे।