Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

तिब्बत सीमा पर 1959 में 10 भारतीय पुलिस जवानों की शहादत की याद में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है

वीर पुलिस जवानों के पराक्रम और बलिदानी को याद करते हुए मनाया गया पुलिस स्मृति दिवस

रामगढ़ : पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस केंद्र रामगढ़ मे पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार एवं अन्य पुलिस पदाधिकारिय व कर्मियों ने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देकर याद किया। पुलिसकर्मियों द्वारा अपने-अपने शस्त्र झुकाकर कर शहीदों को शोक सलामी दी गई। पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस के उन सभी वीर शहीदों को कोटि-कोटि नमन किया गया। जिन्‍होंने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपना जीवन देश की खातिर बलिदान कर दिया।
आपको बता दे कि तिब्बत सीमा पर 1959 में 10 भारतीय पुलिस जवानों की शहादत की याद में इस दिन को हर साल पुलिस समृति दिवस के रूप में मनाया जाता है.
चीनी आक्रमणकारियों का डटकर मुकाबला करते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ते हुए 10 शूरवीर जवान शहीद हो गए थे। तभी से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उन बहादुर जवानों के बलिदान की याद में हर साल 21 अक्तूबर को पुलिस स्मरण दिवस के रूप में मनाया जाता है । स्मरण दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने आम लोगों की सुरक्षा व कर्तव्य के दौरान शहीद होकर सर्वोच्च बलिदान दिया है। ऐसे जांबाज शहीद पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को आज के दिन नमन है। ऐसे वीर सपूतों के लिए देश व झारखंड पुलिस को गर्व है।