Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

तिब्बत सीमा पर 1959 में 10 भारतीय पुलिस जवानों की शहादत की याद में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है

वीर पुलिस जवानों के पराक्रम और बलिदानी को याद करते हुए मनाया गया पुलिस स्मृति दिवस

रामगढ़ : पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस केंद्र रामगढ़ मे पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार एवं अन्य पुलिस पदाधिकारिय व कर्मियों ने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देकर याद किया। पुलिसकर्मियों द्वारा अपने-अपने शस्त्र झुकाकर कर शहीदों को शोक सलामी दी गई। पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस के उन सभी वीर शहीदों को कोटि-कोटि नमन किया गया। जिन्‍होंने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपना जीवन देश की खातिर बलिदान कर दिया।
आपको बता दे कि तिब्बत सीमा पर 1959 में 10 भारतीय पुलिस जवानों की शहादत की याद में इस दिन को हर साल पुलिस समृति दिवस के रूप में मनाया जाता है.
चीनी आक्रमणकारियों का डटकर मुकाबला करते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ते हुए 10 शूरवीर जवान शहीद हो गए थे। तभी से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उन बहादुर जवानों के बलिदान की याद में हर साल 21 अक्तूबर को पुलिस स्मरण दिवस के रूप में मनाया जाता है । स्मरण दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने आम लोगों की सुरक्षा व कर्तव्य के दौरान शहीद होकर सर्वोच्च बलिदान दिया है। ऐसे जांबाज शहीद पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को आज के दिन नमन है। ऐसे वीर सपूतों के लिए देश व झारखंड पुलिस को गर्व है।