Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

रामगढ़ जिले की तमाम खबरें एक नज़र में ! NEWS LENS EXPRESS ! 06 JULY ! 2021

1. रजरप्पा मंदिर खोलने की मांग को लेकर हुआ एक दिवसीय सामूहिक उपवास, इसके समर्थन में आये कई विधायक।

कोरोनकाल में बंद है देश के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ रजरप्पा मंदिर। रजरप्पा मंदिर को खोलने की मांग को लेकर रजरप्पा मंदिर परिसर में आज एक दिवसीय सामूहिक उपवास कार्यक्रम किया गया। इस उपवास कार्यक्रम में पंडा समाज, दुकानदार समाज, नाइ समाज सहित कई श्रद्धालु गण अपने हाथों में मंदिर खोलने के सम्बन्ध में स्लोगन लिखी तख्तियां के साथ शामिल हुए, इस उपवास कार्यक्रम में राज्य के अलग-अलग जिलों में भी श्रद्धालुओं ने उपवास रख कर इसका समर्थन किया है। इसके साथ ही सामूहिक उपवास का समर्थन राज्य के कई विधायकों ने भी किया है ।

2. रामगढ़ पुलिस की आम लोगों से अपील, छात्र-छात्राओं की उज्जवल भविष्य के लिए करें योगदान

रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस कहां की कोविड-19 के कारण अब स्कूलों और कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है। लेकिन हमारे राज्य की कई छात्र-छात्राएं इस महामारी की वजह से स्मार्टफोन, कंप्यूटर, लैपटॉप या टैबलेट के अभाव में ऑनलाइन कक्षाओं में नियमित रूप से अपनी उपस्थिति बनाए रखने व पढ़ाई करने में असमर्थ है। रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने जिला वासियों से विनम्रता पूर्वक अनुरोध किया कि आप अपने पुराने स्मार्टफोन, कंप्यूटर, लैपटॉप या टैबलेट जो आपके उपयोग में नहीं लिया जा रहा है। लेकिन चालू अवस्था में हो तो कृपा आप इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रामगढ़ जिला के किसी भी थाना या कम्पोजिट कंट्रोल रूम में बने मोबाइल बैंक में जमा करा सकते हैं। आपके इस छोटी सी पहल से गरीब एवं मेधावी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में अपना सहयोग दे सकते हैं। इसकी रामगढ़ जिले में सुरुआत खुद रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने अपने पास पड़े मोबाइल फोन देकर की है। उन्होंने कहा कि आपकी इस छोटी-सी पहल से छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य में बड़ा योगदान होगा।

3.भाजयुमो जिला अध्यक्ष ने रामगढ़ जिला पुलिस के कार्य प्रणाली पर उठाए सवाल
नीतीश ओझा मामले में कार्रवाई नही होने से रोष

जिला अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा भाजयुमो कार्यकर्ता नीतीश ओझा मामले में अब तक पुलिस ने नहीं की कार्रवाई जो निंदनीय है

4.रामगढ़ के पतरातू में बंद फैक्ट्री में मिला नाइट गार्ड का शव गार्ड की बिजली करंट से मौत होने की जताई जा रही है संभावना

यह फैक्ट्री लगभग बीते दो वर्षों से बंद पड़ी है।पतरातू ‌प्रखंड अंतर्गत ताला टांड़ पंचायत स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बंद पड़े केपी एग्रो पशु आहार फैक्ट्री के सुरक्षा गॉर्ड अमरेंद्र कुमार सिंह मौत हो गयी।
घटना स्थल पर देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि विद्युत तार जोड़ने के क्रम में करंट की चपेट में आने से इस व्यक्ति की मौत हो गई।

5. रामगढ़ पुलिस की आम लोगों से अपील, छात्र-छात्राओं की उज्जवल भविष्य के लिए करें योगदान

रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही, उन्होंने कहां की कोविड-19 के कारण अब स्कूलों और कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है। लेकिन हमारे राज्य की कई छात्र-छात्राएं इस महामारी की वजह से स्मार्टफोन, कंप्यूटर, लैपटॉप या टैबलेट के अभाव में ऑनलाइन कक्षाओं में नियमित रूप से अपनी उपस्थिति बनाए रखने व पढ़ाई करने में असमर्थ है। रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने जिला वासियों से विनम्रता पूर्वक अनुरोध किया कि आप अपने पुराने स्मार्टफोन, कंप्यूटर, लैपटॉप या टैबलेट जो आपके उपयोग में नहीं लिया जा रहा है। लेकिन चालू अवस्था में हो तो कृपा आप इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रामगढ़ जिला के किसी भी थाना या कम्पोजिट कंट्रोल रूम में बने मोबाइल बैंक में जमा करा सकते हैं। आपके इस छोटी सी पहल से गरीब एवं मेधावी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में अपना सहयोग दे सकते हैं। इसकी रामगढ़ जिले में सुरुआत खुद रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने अपने पास पड़े मोबाइल फोन देकर की है। उन्होंने कहा कि आपकी इस छोटी-सी पहल से छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य में बड़ा योगदान होगा।

6. वन प्रमंडल पदाधिकारी से मिलकर विधायक ममता देवी ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

ममता देवी ने कहाएक लाख अस्सी हजार पौधा लगाने का है लक्ष्य, जल्द शुरू होगा माया टुंगरी का रुका हुआ काम। रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की विधायक ममता देवी ने मंगलवार को वन प्रमंडल पदाधिकारी से मिलकर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की एवं विकास कार्यों के लिए समय से एनओसी नहीं मिलने के कारण हो रही देरी के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द एनओसी निर्गत करने में हो रही परेशानियों को दूर करने का निर्देश दी।

7. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकर्ता मिलन समारोह में सैकड़ो लोगों ने थामा पार्टी का दामन।

रामगढ़ : जिले के कई राजनीतिक पार्टियों के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की नीति और सिद्धांत को अपनाते हुए पार्टी का दामन थामा है। दरअसल झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग द्वारा कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन शहर के नई सराय में स्थित क्षत्रिय धर्मशाला के सभागार में किया गया था। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शकील अख्तर अंसारी शामिल हुए। इस मिलन समारोह में जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के बैनर तले जिले के कई अन्य दलों के कार्यकर्ता जो दूसरे दलों में थे, उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शकील अख्तर अंसारी के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता रामगढ़ अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष मो गुलजार ने की। वही मंच का संचालन जिला उपाध्यक्ष सलीम खान एवं प्रदेश महासचिव तारिक अनवर ने किया।

6. आजसु जिला अध्यक्ष बिजय साहु प्रेस बयान जारी कर कहा कि 15 जुलाई को रामगढ़ जिला के सभी प्रखंड समितियों का पुनर्गठन किया जाएगा ।जिसे लेकर सभी प्रखंडों में प्रभारियों का चयन किया गया। कार्यक्रम महामारी प्रोटोकॉल के तहत होगा। प्रभारी व मुख्य अतिथियों का नाम प्रखंडवार निम्नवत है। रामगढ़ प्रभारी लालचंद महतो मुख्य अतिथि यूगेश बेदिया, मांडू विजय कुमार साहू मुख्य अतिथि तिवारी महतो, गोला ब्रह्मदेव महतो मुख्य अतिथि श्रीमती सुनीता चौधरी, जलेश्वर महतो मुख्य अतिथि हाजी रफीक अनवर ,दुलमी अमृतलाल मुंडा मुख्य अतिथि श्रीमती सुनीता चौधरी रामगढ़ नगर दिलीप दांगी मुख्य अतिथि हाजी इंतखाब आलम ,पतरातू पवन कुमार शर्मा मुख्य अतिथि रोशन लाल चौधरी ,नगर परिषद मनोज कुमार महतो मुख्य अतिथि निरंजन मुंडा का नाम शामिल है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष विजय साहू मांडू विधानसभा प्रभारी तिवारी महतो जिला सचिव मनोज महतो कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा जिला उपाध्यक्ष सुशील कुमार साहू आदि उपस्थित थे।

7. पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती पर भाजपा नेता रंजन सिंह फौजी ने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए जयंती समारोह मनाया और पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी
के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया