Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रामगढ़ जिले की तमाम खबरें एक नज़र में ! NEWS LENS EXPRESS ! 04 JULY ! 2021

1.  कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बरसात से बचाव हेतु मीडिया प्रतिनिधियों के बीच बाटा रेनकोट

पत्रकारों को कोरोनावारियर्स का दर्जा देने का किया मांग

कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा झारखंड प्रदेश कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेस के पदाधिकारियों ने रामगढ़ प्रेस क्लब के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधियों के बीच रेनकोट का वितरण किया ।
उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल की विकट दौर में मीडिया कर्मियों की भूमिका की सराहना करते हुए उन्हें कोरोना वॉरियर्स का दर्जा देने की मांग करते हुए बरसात के मौसम से बचाव के लिए उनके बीच रेनकोट का वितरण किया।

 

2.कोरोना के मद्देनजर प्रशासन लोगों को घर बैठे चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध करा रहा है, आज 39 लोगों को फोन के माध्यम से चिकित्सकीय परामर्श दी गई।

कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा लोगों को घर बैठे चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराने के उद्देश्य से टेली कंसल्टेंसी सेवा का संचालन नियमित रूप से किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को टेलीकंसल्टेशन सेवा के माध्यम से 39 लोगों को फोन के माध्यम से चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराया गया।
टेलीकंसल्टेशन सेवा के लिए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रामगढ़ के साथ समन्वय कर 23 चिकित्सकों की टीम का निर्माण किया गया है। जिनके माध्यम से प्रतिदिन पूर्वाहन 10:00 बजे से अपराहन 2:00 बजे तक लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है। जबकि डॉ सुधीर आर्या एवं डॉक्टर सांत्वना शरण द्वारा 24×7 लोगों को टेली कंसलटेंसी के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं

3. पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में मियावकि तकनीक का इस्तेमाल कर वन रोपण अभियान चलाया, 1400 पौधों का रोपण किया गया

4. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास अवस्थित भैरवी नदी एवं दामोदर नद का जलस्तर बढ़ा हुआ है। ऐसे में बाहर से आने वाले लोग भैरवी नदी के तेज बहाव में स्नान कर रहे हैं। जिससे यहां अनहोनी होने का खतरा बना रहता है। सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय लोगो ने जिला प्रशासन और सरकार से गोताखोर रखने की मांग कर रहे हैं।

5. पीटीपीएस में स्वामी विवेकानंद की 119वी पुण्यतिथि स्वामी विवेकानंद स्मारक समिति के तत्वधान में मनाई गई। जिसकी अध्यक्षता स्मारक समिति के अध्यक्ष किशोर कुमार महतो व संचालन मुखिया राजू कुमार के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित हुई क्षेत्र की जिला पार्षद डोली देवी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी देवदत्त पाठक डोली देवी ने कहा की आज महापुरुष स्वामी विवेकानंद जी का निर्वाण दिवस है जो युवाओं के प्रेरणास्रोत और दुनिया में हिन्दुत्व और सनातन धर्म का डंका बजा कर भारत के स्वाभिमान को स्थापित किए है, मैं ऐसे महान सन्यासी को कोटि कोटि नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हु ।

6.राधा कृष्णा मंदिर के परांगन् मे पटेल नगर पंचायत के सभी वार्ड और टोला से आए हुए सभी ग्रामीणों के समकक्ष वार्ड परिषद श्री विक्रम करमाली के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।। बैठक की मुख्य बिंदु निम्नलिखित हैं

ग्राम जल एवम स्वछता समिति पटेल नगर का गठन कर कार्यो का निसपादान करवाना, समय समय पर ग्रामीणों से जल शुल्क लेना।। इत्यादि

बैठक मे सर्व सहमति से नये vwsc Committee का गठन करना और समिति द्वारा ही योजना को जाँच करने से संबंधित निसपादान कराना।।

3. समय समय पर सभी टोला मे पानी देना। Valve ओपरेटर और पंप ओपरेटर का चुनाव करना।।

4. योजना मे हुए गड़बड़िया का जाँच करना ।

5. जल शुल्क, ग्राम जल स्वछता समिति के खाते मे स्थानांतरित करना।। अब कितने राशि प्राप्त हुए उनका हिसाब ग्रामीण जनता को देना है ।