Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

रामगढ़ जिले की तमाम खबरें एक नज़र में ! NEWS LENS EXPRESS ! 01 JULY ! 2021

1. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की विधायक ममता देवी ने गुरुवार को रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बिजली संबंधित हो रही परेशानियों के आलोक में बिजली विभाग के पदाधिकारियों संघ बैठक की एवं विधानसभा क्षेत्र में बेहतर बिजली व्यवस्था मुहैया कराने एवं सभी जर्जर पोल और तार को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

बैठक में ममता देवी ने कहा कि आज पूरे विधानसभा क्षेत्र में बिजली की निर्बाध आपूर्ति नहीं होने की वजह से लोगों को कई किस्म की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए बिजली की आपूर्ति में सुधार किया जाए। साथ ही क्षेत्र में कई ऐसे गांव और टोले हैं जहां आज तक बिजली नहीं पहुंच पाई है। जिससे उन जगहों के लोगों के मन में सरकार के प्रति आक्रोश की भावना है इसलिए वैसे सभी जगहों को चिन्हित कर जल्द से जल्द वहां बिजली पहुंचाई जाए।

2. आज नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर पर समाजसेवी सुनीता चौधरी के निर्देश पर आजसू पार्टी द्वारा चिकित्सकों को मोमेंटो व पुरस्कार भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। समाजसेवी सुनीता चौधरी ने कहा की कोरोना महामारी में आम अवाम और खास की सेवा करने वाले यह चिकित्सक धरती के भगवान है । इनकी जगह कोई नहीं ले सकता इन्होंने इस विकट दौर में दूसरों के इलाज के लिए कई महीने अपने परिवार से दूर रहे है, जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है ।

3. पतरातू लेक रिसोर्ट के आस पास के सरकारी जमीनों में जो भी नई दुकान एवं भवनो का निर्माण किया गया है उसे जल्द ही हटाया जायेगा। उक्त बातें रामगढ़ के डी सी सदीप सिंह ने पत्रकारों से कहि। आज रामगढ़ डी सी ने पतरातू पी टी पी एस लेक रिसोर्ट के एरिया में घूम घूम कर निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पी टी पी एस लेक रिसोर्ट के आस पास के सरकारी जमीनों पर जो भी अवैध निर्माण हुआ है उसे जल्द ही हटाया जाएगा।
पीटीपीएस सम्पदा पदाधिकारी एवं सीओ पतरातू द्वारा उन लोगो को नोटिस दिया जा चुका है। जो भी पुराने स्थायी या अस्थाई निर्माण हुआ है।उनके खिलाफ जल्द कार्यवाही की जाएगी।

4. कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उद्देश्य से उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में रह रहे लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में स्थाई टीकाकरण केंद्र भी शुरू किए गए हैं, इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जिला योजना पदाधिकारी विजय कुमार बेक ने सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र के साथ रामगढ़ शहर के श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में बनाए गए मेगा टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर टीकाकरण कार्यों का जायजा लिया।

5. नीलाम्बर पितम्बर जल समृध्दि एवं बिरसा हरित ग्राम योजना अंतर्गत पानी रोको पौधा रोपो अभियान के तहत आज माण्डू प्रखण्ड अंतर्गत माण्डू चट्टी पंचायत के ग्राम गरगाली मे जिला कृषि पदाधिकारी रामगढ़ श्री राजेन्द्र किशोर, कृषि विज्ञान केन्द्र रामगढ़ के केन्द्र प्रभारी सह वैज्ञानिक डाक्टर दुष्यंत कुमार राघव,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी माण्डू, श्री विनय कुमार, प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी श्री समीरन मजूमदार, मुखिया श्रीमती फूलमती देवी के हाथों से वृक्षारोपण किया गया। इसके तहत अधिकारियों ने अपने हाथों से कई फलदार और छायादार वृक्ष का रोपण किया।

6. गैर सरकारी संगठन एक्शन एड के प्रतिनिधि मोहम्मद शहनवाज सिद्दीकी द्वारा जिला प्रशासन को 5 लीटर क्षमता वाले 40 तथा 10 लीटर क्षमता वाले 10 कुल 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए। इस दौरान जिला प्रशासन रामगढ़ की तरफ से कार्यपालक दंडाधिकारी सह नजारत उप समाहर्ता डॉ. मोहम्मद आबिद हुसैन ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटरों को प्राप्त करते हुए। इस सराहनीय कार्य के लिए जिला प्रशासन की तरफ से एक्शन एड का आभार व्यक्त किया।

7. कृषि यांत्रिकीकरण प्रोत्साहन योजना के तहत स्वयं सहायता समूह की दीदियों को कृषि कार्यों में बढ़ावा देने के उद्देश्य से विधायक बड़कागाँव अम्बा प्रसाद ने पतरातू प्रखंड अंतर्गत 2 स्वयं सहायता समूह की दीदियों को मिनी ट्रैक्टर, रोटावेटर, कल्टीवेटर एवं केजव्हील 80% अनुदानित राशि पर तथा पतरातू प्रखंड अंतर्गत चिन्हित 303 किसानों में से सांकेतिक रूप से 5 किसानों को 50% अनुदान पर हाइब्रिड धान बीज उपलब्ध कराए गए।

8. मांडू विधानसभा क्षेत्र स्थित रतवे पंचायत के नवाटांड गांव में शहीद जलेश्वर महतो का 28 वा शहादत दिवस मनाया गया। जिसमें सबसे पहले शहीद की धर्मपत्नी ने नम आंखों से फुल माला के साथ श्रद्धांजलि दिए। तत्पश्चात जिला अध्यक्ष विनोद किस्कू सहित कई झामुमो पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया

9. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा घोषित आउटरीच कार्यक्रम का आज हुआ विधिवत शुभारंभ ।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आभा सिन्हा ने संवाददाता सम्मेलन कर कि की घोषणा।

10. आजसू छात्र संघ की मांडू प्रखंड कमिटी गठन।
अजय अध्यक्ष व रोशन बनें सचिव।