Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

रामगढ़ जिले की तमाम खबरें एक नज़र में ! NEWS LENS EXPRESS ! 29 JUNE ! 2021

1.  पर्यावरण विद बिंदुभूषण दुबे मंगलवार को छिन्नमस्तिके मन्दिर पहुंचे, यहां पहुंचकर उन्होंने मन्दिर के पुजारियों, दुकानदारो, नाई समाज, नाविक सहित अन्य लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। बिंदुभूषण ने कहा कि मिनी लॉकडाउन के कारण मन्दिर बंद हैं, और लोगों के बीच आर्थिक संकट मंडरा रहा है। सरकार से मांग करते हैं कि अविलंब मंदिर की कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए खोला जाय। क्योंकि रजरप्पा मंदिर प्रक्षेत्र में रोजाना लोग बाहर से आकर मौज मस्ती कर रहे हैं। साथ ही मिनी लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

लेकिन कपाट के बाहर मत्था टेकने वाले लोगों पर पुलिस डंडा बरसा रही हैं। जो अमानवीय व्यवहार दर्शाता है। श्री दुबे ने कहा कि सरकार हमलोगों की मांग नही मानती हैं तो बाध्य होकर आंदोलन करेंगे। वही आजसू पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रमेश दांगी ने हेमंत सोरेन से मांग करते हैं कि हिंदुओं की आस्था देखते हुए बाबा बैजनाथ धाम व छिन्नमस्तिके मंदिर को अविलंब खोल दिया जाय।
जबकि मंदिर के वरिष्ठ पुजारी लोकेश पंडा व जयंत पंडा ने कहा कि हमलोगों के समक्ष आर्थिक स्थिति उप्तन्न हो गई है। जब सरकार राशन दुकान से लेकर अन्य दुकान खोल सकती हैं तो मंदिर व विद्यालय क्यों नहीं।

2. रामगढ़ जिले को कोराना मुक्त करने के उदेश्य से जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा 30 जून को विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन सभी प्रखंडों में किया जाएगा।

3. नीति आयोग द्वारा पिरामल फाउंडेशन के साथ शुरू किए गए सुरक्षित हम सुरक्षित तुम अभियान के तहत जिले के उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में ऑनलाइन मीटिंग सॉफ्टवेयर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सबसे पूर्व उप विकास आयुक्त ने पिरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधियों से सुरक्षित हम सुरक्षित तुम अभियान के तहत रामगढ़ जिले में किए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान पिरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि सुरक्षित हम सुरक्षित तुम अभियान कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा घर में रह रहे मरीजों तथा उनके देखभाल करने वाले परिजनों को आवश्यक जानकारियां पहुंचाने के उद्देश्य शुरू किया गया है।

4. चितरपुर प्रखंड अंतर्गत पंचायत समिति की बैठक हुई
जिसमे सभी विभागों के प्रतिनिधि के द्वारा संबंधित कार्य की जानकारी दी गयी एवं समीक्षा की गई।

5. गोला प्रखण्ड के सरला कलां हुल्लू संग्रामपुर में गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी व रामगढ़ विधानसभा समाजसेवी सुनिता चौधरी के निर्देशानुसार आजसू युवा नेता प्रभात कुमार के नेतृत्व में आज दर्जनों कुआं और नलियों में में ब्लीचिंग का छिड़काव किया गया । प्रभात कुमार ने कहा कि आजसू पार्टी द्वारा विधानसभा क्षेत्र में बिलिचिंग पाउडर का छिड़काव प्रत्येक गांव में किया जाना हैं ।

6. दुलमी प्रखंड के होन्हें पंचायत के बौंगासौरी में पीसीसी पथ निर्माण, सिरू पंचायत के प्रियातू में पीसीसी पथ एवं सिरू पंचायत के सिरू गांव में श्मशान घाट में शेड निर्माण हेतु पूजा-अर्चना एवं नारियल फोड़कर शिलान्यास किया गया। विदित हो कि उक्त तीनों योजनाओं की मांग स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा की गई थी। ग्रामीणों की मांग एवं उनको हो रही परेशानी के आलोक में विधायक ममता देवी के द्वारा पहल करते हुए अपने विधायक निधि से उक्त तीनों योजनाओं का निर्माण कराने हेतु आज शिलान्यास किया गया है। तीनों योजनाओं का गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य जल्द ही पूरा किया जाएगा ताकि आमजनों को इसका लाभ मिल सके।

7. रामगढ़।इंडियन कुंग फू फाउंडेशन के द्वारा रांची में आयोजित फस्ट वनडे ऑनलाइन ओपन नेशनल काता चैंपियनशिप 2021 का आयोजन किया गया। जिसमें झारखंड उड़ीसा बिहार तेलंगाना सहित अन्य राज्यों से कुल 85 प्रतिभागी शामिल हुए। जिसमें झारखंड पहले स्थान पर रहा। इसी काता चैंपियनशिप में रामगढ़ जिला के टाइगर फाइट क्लब के फाइटर कुमारी काजल सिंह एवं कुमारी श्रेया सिंह ने भाग लिया। रामगढ़ जिला कि यह दोनों फाइटर झारखंड के कुंग फू टीम से काता का ऑनलाइन प्रदर्शन किए। जिसमें कुमारी काजल सिंह को सिल्वर मेडल हासिल की एवं कुमारी श्रेया सिंह ब्रांच मेडल लेने में सफल रही। दोनों फाइटर टाइगर फाइट क्लब के मुख्य प्रशिक्षक दीपक सिंह टाइगर से प्रशिक्षण ले रही है।

8. रामगढ़। शहर के होटल सेवन वंडर में रोटरी रामगढ सिटी के वर्तमान अध्यक्ष रुपेश गुप्ता की अधक्ष्यता में बैठक संपन्न हुई। जिसमे आगामी सत्र 2021-22 जो की 1जुलाई से शुरू होने वाली है। उसकी चर्चा नए सत्र के अध्यक्ष संदीप अग्रवाल के द्वारा किया गया । सबसे पहले उन्होंने अपने बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर का गठन किया । सभी बोर्ड सदस्यों ने आगामी सत्र में समाज के सभी वर्गो के लिए बेहतर कार्य करने का संकल्प लिया