Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Ramgarh गुटखा से भरे एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, गुटखा कारोबारियो में मचा हड़कंप

गुटखा लदा ट्रक उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से लोड करके जमशेदपुर जिले के लिए चला था

रामगढ़ : इस वैश्विक महामारी कोरोनकाल में झारखंड में गुटका प्रतिबंध है, इसके बावजूद गुटखा का कारोबार राज्य के कई जिलों में किस तरह से फल फूल रहा है। इसका एक नज़ारा रामगढ़ जिले में देखने को मिली, जहां गुटखा से भरी एक बड़ी खेप को पुलिस ने पकड़ा है।

अनुमानित लाखो रुपये मूल्य की गुटखा से भरे एक ट्रक उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से लोड करके जमशेदपुर जिले के लिए चला था, जिसे महिला दरोगा राजे कुजूर ने रामगढ में ही धर दबोचा है। जप्त गुटखा यह दर्शाता है कि किस तरह से राज्य के अन्य जिलों में भी यह कारोबार में चल रहा है।
जबकि राज्य में सरकार द्वारा गुटखा प्रतिबंध को लेकर सख्त आदेश है।
महिला दरोगा राजे कुजूर को गुप्त सूचना मिली थी कि गुटखा से भरा एक ट्रक रामगढ होते हुए जमशेदपुर जा रही है, इसे लेकर पुलिस ने अपना जाल बिछा कर रखा था। ट्रक जैसे ही रामगढ पहुंचकर एक ट्रांसपोर्ट में कुछ माल खाली करके जमशेदपुर निकलने ही वाला था कि इसी दौरान पुलिस ने इसे बिजुलिया पेट्रोल पंप के समीप पहुंच कर ट्रक को जप्त कर लिया। महिला दरोगा चालक और उपचालक की निशानदेही पर अब यह पता लगाने में जुटी हुई है, कि ट्रांसपोर्ट में गिरी माल रामगढ़ के किस कारोबारी की है, साथ ही यह गुटखा कहां कहां सप्लाई किया जाता है और इसके कौन कौन कारोबारी है। यह गहन जांच का विषय है ।
राज्य सरकार गुटखा पर पाबंदी लगाने के आदेश तो जारी कर दिए लेकिन उसके बावजूद, कैसे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से झारखंड राज्य में कैसे यह गुटका का इतना बड़ा खेप रामगढ़ तक पहुंच गया। यह सरकार के सुरक्षा तंत्र पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा करता है। हालांकि
इस अवैध गुटखा के कारोबार का खुलासा होने पर और इतनी बड़ी खेप पकड़े जाने पर रामगढ़ वासियों ने पुलिस प्रशासन की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है ।