Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रामगढ जिले की खास खबरे एक नजर | NEWSLENS EXPRESS ! JUNE 27, 2021

1.राष्टीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व रामगढ़ जिला संघ संचालक श्री तिलक राज मंगलम को विश्व हिंदू परिषद का प्रदेश कार्याध्यक्ष बनाए जाने पर रामगढ़ संघ परिवार के लोगों ने हार्दिक शुभकामनायें दी है।

2.झारखण्ड अभिभावक संघ की वर्चुअल बैठक अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में हुई। जिसमे राज्य के लगभग सभी जिलों के अभिभावक प्रतिनिधि सैकड़ो की सख्या में शामिल हुए। बैठक में निर्णय लिया गया कि रांची जिला की तरह हर जिला में प्राइवेट स्कूलों को लेकर शुल्क निर्धारण कमिटी का गठन सुनिश्चित किया गया। 28 जून से जिला अभिभावक संघ की ओर से हर जिला में स्कूल शुल्क निर्धारण कमिटी का गठन को लेकर उपायुक्त को ज्ञापन सौपा जायेगा।

3.रामगढ़ में लोगों को अपनी सेवा दे रहे हैं
राँची के सुप्रसिद्ध मधुमेह एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डाॅ वी के जगनाणी को डायबीटीज इण्डिया यूएसवी एवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया है । डायबीटीज इण्डिया के अध्यक्ष डाॅ एसआर अरविन्द एवं सचिव डाॅ बंशी साबू की अध्यक्षता में डाॅ जगनाणी को यह सम्मान कोरोना काल के इस कठिन समय में मधुमेह उपचार में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रदान किया गया है ।

4.आजसू सेवा सहायतार्थ, रामगढ़ के द्वारा रक्तदान महादान की मुहिम के तहत आज एक महिला मरीज पूजा कुमारी को रक्त उपलब्ध कराया गया ।
रक्त की आवश्यकता के कारण इधर-उधर भटक रहे परेशान वार्ड नंबर 05 जसविंदर कौर के द्वारा आजसू नेता नीरज मंडल को फोन के द्वारा सूचना दी गई, जानकारी मिलते ही रक्तदान के लिए तेजिंदर सिंह गांधी आगे आए और अपना रक्तदान कर जरूरतमंद महिला पूजा कुमारी को रक्त देकर उनके परिजन को सहयोग किया !

5.उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने अपनी पत्नी कल्याणी सिन्हा एवं बेटे अतुल सिन्हा के साथ रामगढ़ के नई सराय स्थित वात्सल्यधाम का दौरा किया।
इस दौरान उप विकास आयुक्त ने वात्सल्यधाम में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेते हुए संचालकों से बच्चों को केंद्र के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की विस्तार से जानकारी ली।
मौके पर उप विकास आयुक्त ने केंद्र में रह रहे बच्चों के साथ काफी देर तक समय बिताया। उन्होंने बच्चों के साथ उनकी पढ़ाई लिखाई एवं अन्य विषयों पर विस्तार से बातें की। इस दौरान केंद्र में रह रहे बच्चों के द्वारा उप विकास आयुक्त को कई कविताएं तथा श्लोक सुनाएं गए और विभिन्न प्रकार के खेलों में इस्तेमाल किये जाने वाले उपकरण जैसे क्रिकेट किट, कैरम बोर्ड, बैडमिंटन आदि का भी वितरण बच्चों के बीच किया।

6.कांग्रेस पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता तारिक अनवर को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग का महासचिव मनोनीत किया गया है, वह दूसरी बार महासचिव बनाए गए है। उनका मनोनयन झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी के द्वारा किया गया। पार्टी के प्रति उनके समर्पण भाव और उनकी निष्ठा को देखते हुए उन्हें दोबारा महासचिव पद की जिम्मेवारी सौंपी गई । तारीख ने कहा कि पार्टी ने जिस आशा और विश्वास के साथ मुझे जिम्मेवारी सौंपी है मैं उस पर खरा उतरने का कार्य करूंगा।

7.दुलमी प्रखंड के कुल्ही मे रामगढ़ विधायक ममता देवी के सौजन्य से सौकड़ों फलदार और छायादार पौधे का वितरण किया गया। वितरण कर रहे कांग्रेस नेता सुधीर मंगलेश ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को पेड़ लगाना चाहिए। क्योंकि पेड़ पौधों मानव जीवन के लिए अमृत तुल्य है ।
पेड़ धरती पर बढ़ते प्रदूषण और घटते ऑक्सीजन को लेवल कर धरती को स्वच्छ एवं हरा भरा बनाती है।