Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

रामगढ़ जिले की खबरें एक नजर में ! NEWS LENS EXPRESS ! 26th JUNE, 2021

1.आनंद साईं दरबार का 11 वां स्थापना दिवस सादगी के साथ मना

पुजारी राजेश पांडे की देखरेख में मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अमित कुमार सिन्हा सपत्नीक ने पूजा अर्चना किया। मंदिर समिति के अमित सिन्हा ने बताया कि वैसे तो आंनद साईं दरबार का स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष धूमधाम से मनाया जाता था। लेकिन कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखकर इस वर्ष सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए स्थापना दिवस पर पूजन और हवन किया गया। वही उन्होंने बताया कि
मन्दिर प्रबन्धन समिति के लोगों ने बताया कि साईं दरबार स्थापना दिवस को लेकर सोमवार को मंदिर परिसर में वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील किया ज्यादा से ज्यादा इच्छुक व्यक्ति इस कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप में आए और टीकाकरण को सफल बनाएं ।

2.पूरे रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों को बिजली सुचारू रूप से मिलेगी:-ब्रहमदेव महतो*

चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के सुकरीगढ़ा कुशमाही टुंगरी में 100 केवीए ट्रांसफार्मर का उदघाटन मुख्य अतिथि रामगढ़ जिप अध्यक्ष ब्रहमदेव महतो ने विधिवत नारियल फोड़ कर व फीता काटकर किया। इससे पूर्व उक्त जगह 63 केवीए का ट्रांसफॉर्मर था परंतु ग्रामीणों के आग्रह पर गांव की समस्या को देखते हुए 63 केवीए के जगह 100 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जिप अध्यक्ष ने उलब्ध करवाया। उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र में ग्रामीणों को बिजली सुचारू रूप से मिले। इसके लिए लगातार प्रयासरत हूं।

3. दुलमी प्रखंड क्षेत्र में विधायक ममता देवी के सौजन्य से क्षेत्र में पर्यावरण के बढ़ते प्रदूषण को रोकने व कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए। पौधे का वितरण किया जाएगा। कांग्रेस नेता सुधीर मंगलेश ने बताया कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को पेड़ लगाना चाहिए, पेड़ से हमें बढ़ते प्रदूषण और घटते ऑक्सीजन को कम करने के लिए धरती को स्वच्छ एवं हरा बनाने के लिए पेड़ लगाना बहुत ही आवश्यक है ।

4.पतरातू घाटी में ट्रक का ब्रेक फेल हुआ, बड़ी हादसा टली

रांची से पतरातू रामगढ़ की आ रही एक कोयला लदी ट्रक का पतरातू घाटी में अचानक ब्रेक फेल हो गया। हालांकि ड्राइवर की अक्लमंदी और तुरंत निर्णय क्षमता से बड़ी हादसा होते होते टली।

5. गोला प्रखंड व मगनपुर क्षेत्र में उतपन्न पेयजलापूर्ति की समस्याओं को दूर करने व खराब चापानल की जल्द मरमत करने की दिशा में आजसू युवा नेता प्रभात कुमार ने कहा कि मगनपुर में एक महीनों से पानी सप्लाई बंद हैं पानी – पीने को भटक रहे ग्रामीण। प्रभात कुमार ने पीएचडी विभाग रामगढ़ से मांग किया कि जल्द से जल्द ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराए जाएं ।

6.प्रखंड कमिटी विस्तार को लेकर आजसू छात्र संघ की बैठक संपन्न।

आजसू छात्र संघ की दुलमी प्रखंड कमिटी गठन और विस्तार को लेकर पार्टी कार्यालय दुलमी बुध बाज़ार सीरू में बैठक की गई। बैठक में विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो श्री सुदेश कुमार महतो गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी व समाजसेवी श्रीमती सुनीता चौधरी के निर्देशानुसार प्रखंड कमिटी गठित की जा रही है। कमिटी में योग्य निष्ठावान कार्यकर्ता को पदभार दिया जाएगा। कमिटी गठन से छात्र संघ और पार्टी संगठन को मजबूती मिलेगी।

7.कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा अलग-अलग प्रखंडों के लिए जिला स्तर पर वरीय पदाधिकारियों की टीम का गठन किया गया है। जिनके द्वारा विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर वहां चल रहे टीकाकरण कार्यों का जायजा लिया जाता है।

8.रामगढ़ थाना में पौधा लगा एसपी प्रभात कुमार ने “रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति” के “पेड़ लगाओ,जीवन बचाओ” अभियान का शुभारंभ किया

पुलिस अधीक्षक ने युवाओं से पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होने का अपील किया

9. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे पहुचे
रामगढ़, मीडिया कर्मियों के साथ प्रेस वार्ता की, इस दरमियान उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा ने सत्ता में आने पर प्रतिवर्ष दो करोड़ लोगों को नौकरी देने, पेट्रोल-डीजल की कीमत 40-45 रुपये करने, गरीबी दूर करने, विदेशों में जमा काला धन वापस लाने और प्रत्येक नागरिकों के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने समेत कई अन्य लोकलुभावन वायदा किया था। इन वायदों की सच्चाई आज देश-दुनिया के सामने हैं। सात वर्षां में मोदी सरकार की गलत नीतियों और कुशासन से देश का हर आम नागरिक परेशान नजर आ रहा है। आगे उन्होंने कहा कि