Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

रामगढ़ जिले की खबरें एक नजर में ! NEWS LENS EXPRESS ! 25th JUNE, 2021

पेयजलापूर्ति की मांग पर छावनी पूर्व उपाअध्यक्ष का अनिश्चितकालीन धरना आज पांचवे दिन भी जारी है। छावनी क्षेत्र की बड़ी आवादी को हो रही पानी की समस्या को दूर करने के लिए छावनी के पूर्व उपाध्यक्ष अनमोल सिंह कृत संकल्पित नजर आ रहे हैं । अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे अनमोल सिंह ने प्रण लिया है कि जब तक कैंटोनमेंट बोर्ड रामगढ़ की महत्वकांक्षी फेज टू वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट चालू नहीं की जाती है और क्षेत्रवासियों के पेयजलापूर्ति की समस्या दूर नहीं होती है, तब तक ये इसी प्रकार से दिन-रात धरना स्थल पर बैठे रहेंगे।

 

वार्ड नंबर 01, 02 व 07 में पाइप लाइन से लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने के लिए कैंटोनमेंट रामगढ़ की महत्वकांक्षी योजना फेज टू वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट को शुरू किया गया था लेकिन करीब 03 साल बीत जाने के बाद में पीने का पानी नहीं मिल पाया है। जिससे करीब 50000 की आबादी पेयजल आपूर्ति की समस्या से जूझ रही है। इनके समर्थन में निवर्तमान वार्ड सदस्य बेबी प्रसाद, राजेंद्र नायक, कैलाश मुंडा, पूर्णि देवी सहित विभिन्न वार्डों के अनेक लोग धरना स्थल पर बैठे हैं। अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पूर्व उपाध्यक्ष अनमोल सिंह को विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है । हर दिन रामगढ़ में अपनी विशेष पहचान रखने वाले एक से बढ़कर एक समाज के हितैषी इनके इस आंदोलन में अपना सहयोग और समर्थन दे इनके मनोबल को बढ़ा रहे हैं। इस संबंध में अनमोल सिंह और इनके समर्थको ने कहा कि फेस 2 जलापूर्ति योजना जब तक कंप्लीट नहीं होगा तब तक हम धरना पर बैठे रहेंगे

भाकपा के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत केंद्र सरकार के जन विरोधी नीतियों एवं बढ़ती महंगाई को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, रामगढ़ जिला के द्वारा भुरकुंडा कोयलांचल में जिला मंत्री कामरेड विष्णु कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया । इस दौरान सरकार के विरोध में नारे लगाए गए।

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों व एकल अभिभावक वाले बच्चों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी शांति बागे, अध्यक्ष बाल कल्याण समिति मुन्ना कुमार पांडे, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र एवं विधि सह परिवीक्षा अधिकारी रंजीत कुमार द्वारा मांडू प्रखंड अंतर्गत मुरपा बुध बेड़ा एवं केरला क्षेत्र का दौरा कर 13 बच्चों के बीच सुखा राशन सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया गया इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा बच्चों एवं उनके परिवार जनों को स्पॉन्सरशिप सहित सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया।

रामगढ़ विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव ने प्रधानमंत्री आवास मे दो लाभुकों को गृहप्रवेश कराया । छत्तरमांडू पिपरा टोला में लाभुक वीणा देवी एवं नेमदारी ठाकुर के नए बने मकान का फिता काटकर व नारियल फोड़कर गृहप्रवेश करवाया । इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए लाभुकों को शॉल ओढा कर सम्मानित कर नए आवास की बधाई दी ।

आजसू छात्र संघ ने किया कुओ में ब्लीचिंग का छिडकाव।

गिरिडीह सांसद चन्द्र प्रकाश चौधरी व समाजसेवी सुनीता चौधरी के निर्देशानुसार विनोबा भावे विश्विद्यालय सचिव सुबीन तिवारी के नेतृत्व में चितरपुर प्रखंड के सुकरीगढा पंचायत के कई कुआं में ब्लीचिंग का छिड़काव किया गया। सुबीन तिवारी ने कहा बरसात को ध्यान में रखते हुए ब्लीचिंग छिड़काव का कार्य शुरू किया गया है,ताकि लोग स्वक्ष पानी पीकर स्वास्थ्य रह सके।

विधायक प्रतिनिधि ने दो लाभुको को प्रधानमंत्री आवास मे कराया गृहप्रवेश

रामगढ : रामगढ़ विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव ने शुक्रवार को छतर मांडू में प्रधानमंत्री आवास मे गृहप्रवेश कराया । रामगढ़ नगर परिषद वार्ड नंबर 28 छत्तरमांडू पिपरा टोला में लाभुक वीणा देवी पिता संजय ठाकुर एवं नेमदारी ठाकुर पिता दिलीप ठाकुर के नए बने मकान मे गृहप्रवेश विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव ने किया। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव ने लाभुकों को शॉल ओडा कर सम्मानित भी किया । इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि ने लाभुकों को नया आवास का बधाई दी । साथ ही साथ ही सरकार की उपलब्धियां भी बताई। इस मौके पर नगर परिषद के सिटी मैनेजर प्रीतम सिंह , साइट इंजीनियर रणधीर यादव , अनिल , आजाद सिंह आदि मौजूद थे।

कोरोना काल के मद्देनजर पतरातू प्रखंड स्थित ग्राम रास्दा में मंडा पूजा का आयोजन सादे समारोह के साथ किये जाने का निर्णय लिया गया है। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्राम रसदा में मंडा पूजा का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए जितने भी सरकारी गाइडलाइंस सरकार के द्वारा जारी किए गए हैं उन सब का पालन करते हुए ग्राम रसदा में मंडा पूजा का आयोजन किया जाएगा । मंडा पूजा की शुरुआत पटभंगी के साथ किया जा रहा है। आगामी शनिवार को सिंगार पूजा किया जाएगा और रविवार को फुल खुन्दी के साथ मंडा पूजा का समापन किया जाएगा। इस विषय में विस्तृत जानकारी पूजा कमेटी के अध्यक्ष मनोज कुमार ने दी

कांग्रेस द्वारा आपातकाल में देश की जनता का मौलिक अधिकार छीन लिया गया था:राकेश प्रसाद

पतरातू:भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति झारखंड पूर्व उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने एक बैठक आयोजित की और प्रेस को वक्तव्य दिया कि 25 जून 1975 की आपातकाल इमरजेंसी काली रात देश आज भी नहीं भूल पा रहा है एक झटके में अनगिनत कुर्बानियों के बाद प्राप्त हुई आज़ादी को हम से छीन लिया गया लोकतंत्र की हत्या मानव अधिकारों का हनन एवं देशवासियों पर विभिन्न प्रकार के अत्याचार देश के इतिहास में इस दिन आपातकाल काला दिवस के रूप में मनाया जाता है। कांग्रेस पार्टी एक फैमिली के फैमिली इंटरप्राइजेज में बदल दिया गया। आपातकाल में 25 हजार लोग मिसा एक्ट के तहत 22 महीने तक जेल में बंद किए गए इस घटना के 46 साल बीत जाने के बाद अपने देश के नौजवानों को यह बताने की अत्यंत आवश्यकता है कि कैसे इंदिरा गांधी सत्ता में बने रहने के लिए देश को आपात काल की आग में झोंक दिया था। मौके पर पतरातू मंडल अध्यक्ष राजा राम प्रजापति भवानी नगर मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र करमाली वरिष्ठ नेता अनिल राय रंजन भगत केएन त्रिपाठी भोला कुशवाहा के साथ दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।