Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

रामगढ़ जिले की खबरें एक नजर में ! NEWS LENS EXPRESS ! 24th JUNE, 2021

1. रजरप्पा मंदिर पहुंचे आजसू के केंद्रीय महासचिव रोशनलाल चौधरी ,
पुजारी और दुकानदारों की समस्याओं से हुए अवगत, राज्य सरकार से की मां छिन्नमस्तिका मंदिर को जल्द खोलने की मांग।
रोशनलाल चौधरी ने कहा कि रजरप्पा मंदिर बंद होने से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हो रही है और यहां की दुकानें बंद रहने से सैकड़ों दुकानदार भी काफी प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार से कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए दूसरे राज्यों की तरह रजरप्पा मंदिर को भी जल्द खोलने की मांग की।

2. भाजपा के युवा नेता राजीव जायसवाल छिन्नमस्तिके मन्दिर पहुंचे, यहां पहुंचकर उन्होंने मन्दिर के पुजारियों, दुकानदारो, नाई समाज सहित अन्य लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए. युवा नेता राजीव जायसवाल ने कहा कि मिनी लॉकडाउन के कारण मन्दिर बंद हैं, और लोगों के बीच आर्थिक संकट मंडरा रहा है. अब जब सरकार सब चीजों में राहत दे रही हैं, तो सरकार से मांग करते हैं कि धार्मिक स्थल को भी खोला जाय। खोलने से पहले मै रामगढ़ जिला प्रशासन से आग्रह करता हूं कि मंदिर परिक्षेत्र में एक वक्सिनेशन कैंप लगाया जाय ताकि सभी दुकानदार , पंडा पूजारी अपना टीकाकरण करवा ले ।

3.सामाजिक संस्था झारखंड एकता मंच ने अपने रामगढ़ बिजुलिया स्थित प्रधान कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ छठा स्थापना दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद प्रधान संयोजक आजाद सिंह ने कोरोना के मद्देनजर केक काटकर छठा स्थापना दिवस मनाया।
इस दरमियान वहां मौजूद पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने इस कोरोना कॉल में कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करते हुए जरूरतमंद और गरीबों के बीच दवा ऑक्सीजन और अनाज निरंतर बांटने का प्रण लिया ।

4. जिला की प्रसिद्ध सामाजिक संस्था मारवाड़ी युवा मंच रामगढ़ शाखा लगातार क्षेत्र में कार्य करते रहती है।”साँसे हो रही है कम आओ पेड़ लगाएं हम” इस कथन को चरितार्थ करते हुए आज मारवाड़ी युवा मंच रामगढ़ शाखा ने पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में 200 पौधे लगाए। इनमें अमरूद, जामुन, आंवला, मैगनी शीशम इत्यादि कई पौधे लगाए गए। आज बढ़ते प्रदूषण एवं ग्लोबल वार्मिंग की चिंताओं के बीच मंच सदस्यों ने संकल्प लिया कि पौधारोपण कार्यक्रम को आगे भी जारी रखेंगे।

5.गोला प्रखंड क्षेत्र में खराब चापाकल से उत्पन्न हो रही पेयजल समस्या को लेकर गोला प्रखण्ड के आजसू युवा नेता प्रभात कुमार ने एक पत्र लिखकर अधिकारी से पेयजल की समस्या को जल्द से जल्द दुरुस्त करने की मांग की है, उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कई जगहों पर चापाकल खराब होने के कारण इस पर आश्रित लोगों को पेयजल की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है उन्होंने संबंधित अधिकारी से जल्द मरम्मत कराने की आग्रह की है।

6.छावनी परिषद् रामगढ़ के पूर्व उपाध्यक्ष अनमोल सिंह और उनके समर्थकों द्वारा अधूरी वॉटर सफ्लाई स्किम फेज टू योजना को पूरे करने के लिए की जा रही है अनिश्चित कालीन धरना आज चौथे दिन भी जारी है, सोशल साइट्स के माध्यम से लोग लगातार समर्थन की बात कर रहे हैं । धरने पर बैठे अनमोल सिंह के अनुसार वॉटर सफ्लाई स्किम फेज़ 2 रामगढ़ छावनी क्षेत्र में करीब 3 वर्षों से कार्य चल रहा है लेकिन स्वेदक के लपरवाही के वजह से अभी तक कार्य पुरा नही हो चुका हैं जिससे शहर के करीब 50,000 हजार लोग पानी की समस्या से प्रभावित हो रहे है।

7.मंगलवार शाम 7:00 बजे के बाद से बुधवार शाम 7:00 बजे तक रामगढ़ जिले में किसी भी व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं की गई है। जबकि 04 लोगों के कोविड-19 से ठीक होने की पुष्टि की गई है जिन्हें प्रशासन की देखरेख में उनके घर भेजा गया, अब जिले में शेष 13 कोरोना संक्रमित व्यक्ति बच गए हैं।

8.कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उद्देश्य से जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में रह रहे लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती कीर्ति श्री ने गोला प्रखंड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा कर टीकाकरण कार्यों का जायजा लिया।

9.अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति श्री ने चितरपुर प्रखंड स्थित मां छिन्नमस्तिका सिद्ध पीठ रजरप्पा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में इस्तेमाल होने के उपरांत पूजा सामग्रियों को नदी में प्रवाहित ना करने एवं उनके उचित प्रबंधन के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी चितरपुर उदय कुमार तथा मंदिर प्रबंधन समिति के प्रतिनिधियों के साथ विस्तार से चर्चा की। अनुमंडल पदाधिकारी ने इस्तेमाल होने के उपरांत पूजा सामग्रियों के उचित प्रबंधन की व्यवस्था करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों को दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस्तेमाल होने के उपरांत पूजा सामग्रियों की मदद से अगरबत्ती सहित कई प्रकार की वस्तुएं बनाई जा सकती है, अगर इस पर ध्यान दिया जाएगा तो ना सिर्फ मंदिर प्रांगण बल्कि दामोदर नदी भी स्वच्छ रहेगी।