Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

सरहद के प्रहरी वीर सैनिको ने रक्तदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया

रक्तदान शिविर में 200 यूनिट रक्तदान किया

रामगढ़ : सरहद के प्रहरी, देशवासियों के प्राणों की रक्षा के लिए अपना खून बहाने वाले भारतीय सेना के जवानों ने आज 15 जून 2021 को रक्तदान किया। इस रक्तदान शिविर का आयोजन रामगढ़ जिले की अग्रणी संस्था लघु उद्योग़ भारती ने किया, जिसमे सहयोगी भूमिका में ज़िले की रेड क्रॉस सॉसाईटी शामिल थी ।

रामगढ़ के सिख रेजिमेंटल सेंटर और पंजाब रेजिमेंट सेंटर के सैन्य जवानों ने मिलिटेरी हॉस्पिटल में “विश्व रक्तदान दिवस “के अवसर पर आयोजित इस शिविर में 200 यूनिट रक्तदान किया। मध्य भारत परिक्षेत्र के जनरल ऑफ़िसर कमांडिंग लेफ़्टिनेंट जनरल एस. मोहन (सेना मेडल , विशिष्ट सेवा मेडल ) और सिख रेजिमेंट सेंटर के कमांडेट ब्रिगेडियर एम श्री कुमार ने हॉस्पिटल पहुँच रक्त दान शिविर की विशेष महत्ता बढ़ा दी । लेफ़्टिनेंट जेनरल एस. मोहन जैसे वरीय अधिकारी की मौजूदगी से जवानों का हौसला देखने के लायक़ था । मौक़े पर लेफ़्टिनेण्ट जनरल एस. मोहन ने रक्त दाता जवानों को प्रशस्ति पत्र दे , जवानों को प्रोत्साहित भी किया । मौक़े पर ब्रिगेडियर एम श्री कुमार ने लघु उद्योग़ भारती के सदस्यों का परिचय लेफ़्टिनेंट जनरल एस . मोहन से कराते हुए रक्त दान शिविर के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की ।

रीम्स राँची के ब्लड बैंक के मुख्य प्रभारी डॉक्टर क़े क़े सिंह के नेतृत्व में डॉक्टर अश्विनी वर्मा , डॉक्टर निरुपमा भगत , डॉक्टर कविता देवघरिया सहित सात अन्य सहकर्मियों की देख रेख में रक्तदान शिविर चला । सुबह नौ बजे से शुरू हुआ यह शिविर दोपहर दो बजे तक चला । रक्त दान के पश्चात हर रक्तदाता जवान को जूस और बिस्किट दिया गया। रक्त दान शिविर से मिले रक्त को रामगढ़ और रीम्स के ब्लड बैंक में जरूरतमंदों के लिए सुरक्षित रखा गया है । लघु उद्योग़ भारती के अध्यक्ष विजय मेवाड़ व सचिव प्रवीण झा ने कहा हमारी कोशिश है क्षेत्र के लोगों को खून की कमी न हो । इस संकल्प को आगे भी हम दोहराते रहेंगे वही इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ ठाकुर मृत्युंजय सिंह ने रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कब और कितने दिनों के अंतराल में रक्तदान करना चाहिए और रक्तदान से होने वाले फायदे के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।

लघु उद्योग़ भारती की अगुवाई में आयोजित शिविर संयोजन की मुख्य भूमिका में लऊभा के अध्यक्ष विजय मेवाड़ , सचिव प्रवीण , सह सचिव अनिल गोयल और सचिन अग्रवाल रहे । बतौर सहयोगी भूमिका में रेड क्रॉस सॉसाईटी के अध्यक्ष डॉक्टर मृत्युंजय सिंह , सचिव मुकेश अग्रवाल , इन्दरपाल सिंह सैनी शामिल थे ।