Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

Ramgarhजबरन बाल विवाह होंने से बची एक नाबालिग

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ जिले के भुरकुंडा थाना क्षेत्र के सेंट्रल सौंदा के एक घर में जबरन शादी के लिये बंधक बनी एक नाबालिग लड़की को पुलिस की मदद से बाल संरक्षण समिति ने रेस्क्यू कर बाल विवाह होने से बचाया।

नाबालिग लड़की को चाइल्ड लाइन में रखा गया है। नाबालिग 16 वर्षीय गुड़िया(काल्पनिक नाम) की शादी 20 जून को होनी थी। अपने ही घर मे बंधक बनी गुड़िया बताती है कि उसके  माता पिता उसकी जबरन शादी करवा रहे है, अभी मेरी उम्र 16 वर्ष हो रही है और मैं अभी नाबालिग हूँ, मैं अभी पढ़ना चाहती हूँ, जब मैं शादी की विरोध की तो मुझे घर मे बंद कर बंधक बना कर रखा जाने लगा।  किसी तरह मैं पुलिस और बाल संरक्षण समिति को फोन कर अपनी आप बीती बताई।

इस मामले में बाल संरक्षण समिति ने गुड़िया को फिलहाल चाइल्ड लाइन में रख कर पीड़ित के पिता पर बाल विवाह अधिनियम के तहत आगे की कार्यवाही करने की तैयारी कर रही है।