Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh पति के लंबी आयु के लिए सुहागिनों ने की वट सावित्री की पूजा, सावित्री-सत्यवान की कथा सुनी

रामगढ़ : सिनेमा जगत के महानायक अमिताभ बच्चन और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री जया प्रदा पर फिल्माया, गंगा जमुना सरस्वती का यह गाना (पति परमेश्वर के सिवा मुझको ना परमेश्वर चाहिए) आज के दिन हमारे देश की हिंदू नारी शक्तियों पर बिल्कुल सटीक बैठता है। क्योंकि हमारी हिंदुस्तानी स्त्रियां अपने पति को परमेश्वर का दर्जा देती है और कई ऐसी मान्यताएं और पौराणिक कथाएं है, जिसके तहत ऐसी मान्यता है कि माता सावित्री ने अपने पति सत्यवान को मौत के मुहं से निकाला था, इसके लिए उन्हें वट वृक्ष के नीचे ही कठोर तपस्या करनी पड़ी थी।

इतना ही नहीं पति को दोबारा जीवित रखने के लिए सावित्री यमराज के द्वार तक पहुंच गयी थी, और अपने पति को काल के गाल से बाहर निकाल लायी थी। इतनी शक्ति है हिंदुस्तान की नारी शक्तियों के इस वट सावित्री पूजा में l अब आप झारखंड के रामगढ़ की नारी शक्तियों के खूबसूरत परिधान और आभूषणों से सुसज्जित महिलाओं के वटवृक्ष पूजन विधि को देखें और पूजन कर रही महिला व्रती आभा सिन्हा को सुनें।

सुहागिन महिलाओ ने रामगढ़ के थाना चौक स्थित वटवृक्ष के नीचे अपने जीवनसाथी को परमेश्वर का दर्जा देते हुए अपने पति की लंबी आयु के लिए वट सावित्री का पूजा किया साथ ही वट वृक्ष में सूत बांध कर परिक्रमा की एक दूसरे को सिंदूर लगाया और पूजा के बाद सावित्री और सत्यवान की कथा सुनी ।