Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh विधायक ममता देवी ने किया धान बीज वितरण केंद्रों का शुभारंभ

रामगढ़ : विधायक ममता देवी ने बुधवार को रामगढ़ नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत कोठार पैक्स, कैथा पैक्स तथा मुर्राम कला पैक्स से अनुदानित दर पर किसानों के लिए बीज वितरण केंद्र का शुभारंभ किया। इन केंद्र से किसानों को बीज विनिमय एवं वितरण कार्यक्रम के तहत अनुदानित दर पर सरकार के द्वारा धान समेत कई किस्म के बीज का वितरण किया जाएगा।

 

बीज वितरण शुभारंभ कार्यक्रम के मौके पर विधायक ममता देवी ने कहा कि हमारी सरकार किसान भाइयों को उन्नत किस्म का बीज मुहैया करा रही है ताकि किसानों की पैदावार बढ़ सके। राज्य में सरकार बदलते ही समय से पहले खेती के लिए बीज उपलब्ध कराया जा रहा है। किसानों को आज समय पर खाद मिल रहा है। साथ ही खाद कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों के हर दुख सुख में उनके साथ खड़ी रही है। आज राज्य में वैसे किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है, जिनके फसल ओलावृष्टि, बारिश या तूफान के कारण बर्बाद हो गए हैं। इस योजना से लाखों किसानों को लाभ मिल रहा है। सरकार किसानों को आधुनिक कृषि उपकरण यंत्र मुहैया कराने के लिए हायर सेंटर खोल रही है, जहां से किसान भाई भाड़े पर ट्रैक्टर, फार्मिंग मशीन समेत कई उपकरण ले सकते हैं।

मौके पर विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव ,जिला अध्यक्ष मुन्ना पासवान, सुदर्शन महतो, जयंती देवी ,पार्वती देवी,दिनेश मुण्डा ,संजय साव,मुन्नीनाथ महतो,रूपेन्दर महतो,जसीम,द्वारिका महतो,सुरेश महतो पारस महतो , कृषि विभाग से चन्द्र मोली पैक्स अध्यक्ष सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।