Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

Ramgarh विधायक ममता देवी ने किया धान बीज वितरण केंद्रों का शुभारंभ

रामगढ़ : विधायक ममता देवी ने बुधवार को रामगढ़ नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत कोठार पैक्स, कैथा पैक्स तथा मुर्राम कला पैक्स से अनुदानित दर पर किसानों के लिए बीज वितरण केंद्र का शुभारंभ किया। इन केंद्र से किसानों को बीज विनिमय एवं वितरण कार्यक्रम के तहत अनुदानित दर पर सरकार के द्वारा धान समेत कई किस्म के बीज का वितरण किया जाएगा।

 

बीज वितरण शुभारंभ कार्यक्रम के मौके पर विधायक ममता देवी ने कहा कि हमारी सरकार किसान भाइयों को उन्नत किस्म का बीज मुहैया करा रही है ताकि किसानों की पैदावार बढ़ सके। राज्य में सरकार बदलते ही समय से पहले खेती के लिए बीज उपलब्ध कराया जा रहा है। किसानों को आज समय पर खाद मिल रहा है। साथ ही खाद कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों के हर दुख सुख में उनके साथ खड़ी रही है। आज राज्य में वैसे किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है, जिनके फसल ओलावृष्टि, बारिश या तूफान के कारण बर्बाद हो गए हैं। इस योजना से लाखों किसानों को लाभ मिल रहा है। सरकार किसानों को आधुनिक कृषि उपकरण यंत्र मुहैया कराने के लिए हायर सेंटर खोल रही है, जहां से किसान भाई भाड़े पर ट्रैक्टर, फार्मिंग मशीन समेत कई उपकरण ले सकते हैं।

मौके पर विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव ,जिला अध्यक्ष मुन्ना पासवान, सुदर्शन महतो, जयंती देवी ,पार्वती देवी,दिनेश मुण्डा ,संजय साव,मुन्नीनाथ महतो,रूपेन्दर महतो,जसीम,द्वारिका महतो,सुरेश महतो पारस महतो , कृषि विभाग से चन्द्र मोली पैक्स अध्यक्ष सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।