Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

कोरोना के खतरे से अनाथ बच्चो को बचाने के लिए तत्पर इस फौजी की दरियादिल देखते ही बन रही है

कोरोना का थर्ड बेब कहीं, अनाथ और असहाय बच्चों पर कहर न बन जाय, पूर्व सैनिक उन्हें कर रहा है जागरूक

रामगढ़ : वैश्विक महामारी कोरोना की आने वाली तीसरी लहर के कहर के बारे में ऐसा अंदेशा जताया जा रहा कि यह छोटे बच्चों को ज्यादा प्रभावित करेगा और अपने चपेट में ले लेगा। जाहिर है इस स्थिति से निपटने के लिये केंद्र और राज्य सरकार दोनो ही अपनी ओर से पूरी तैयारी में जुटी हुई है।
तो वही झारखंड के रामगढ जिले में इन दिनों इस थर्ड वेब की संभावित खतरे को देखते हुए एक पूर्व सैनिक की दरियादिल देखते ही बन रही है ।

यह फौजी वैसे बच्चों को जागरूक करने में लगा है, जो अनाथ है, फुटपात पर रहते है, असहाय और गरीब है। उनके बीच जाकर ये फौजी उन्हें कोरोना के थर्ड बेब से बचाने के लिये न सिर्फ जागरूक कर रहे है, बल्कि उनके बीच मास्क और सेनेटाइजर भी बांट रहे है। ताकि अगर यह तीसरी लहर आए तो गरीब असहाय और अनाथ बच्चों पर खासा प्रभाव ना डाल पाए और बच्चे इतने जागरूक हो जाएं की इससे लड़ने को तैयार रहें।

हम बात कर रहे हैं देश के लिए अपना सर्वस्व निछावर करने किस संकल्प के साथ भारतीय सेना में अपने जीवन का महत्वपूर्ण पल बिताने के बाद रामगढ़ में रहने वाले सेवानिवृत्त सैनिक रंजन सिंह फौजी की जो लगातार क्षेत्र के गरीब असहाय अनाथ बच्चों को चिन्हित कर उन्हें जागरूक करने का हर संभव प्रयास कर रहे है ।

इस सराहनीय काम मे रामगढ़ शहर के युवा राहुल शर्मा नाम का एक युवक भी इनका खूब साथ दे रहा है। दोनो जिले में घूम घूम कर असहाय, अनाथ गरीब बच्चों को तलाश करके, उनके बीच जाकर उन्हें कोरोना के थर्ड बेब के खतरे के बारे मे समझा रहे है और उससे कैसे बचना है ये उन्हें वे बता रहे है। रंजन फौजी की इस नेक काम को देखकर लोग इनकी सराहना कर रहे है ।

आपने वीडियो के माध्यम से देखा कि कैसे अनाथ, गरीब और असहाय बच्चों को जागरूक करने के लिए इस सेवानिवृत्त सैनिक और उनके सहयोगी के द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है की इन बच्चों इस महामारी के प्रकोप से बचाया जा सके।

फौजी के इस नेक काम को देखकर लोग इनकी सराहना कर रहे है

आपने रंजन फौजी और उनके सहयोगी राहुल शर्मा को सुना अब सुने उन बच्चों और उनके अभिभावकों को जिनके बीच यह लगातार जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं।