Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

कोरोना से निपटने में सांसद जयंत सिन्हा के प्रयास अभूतपूर्व : रनंजय कुमार

सांसद जयंत सिन्हा रामगढ़ मैं वैक्सीन प्लांट लगवाने अथवा आधुनिक अस्पताल के स्थापना के लिए अमेरिकी कंपनी से बात कर रहे

रामगढ़। सांसद जयंत सिन्हा द्वारा कोरोना काल में किए कार्यों की व्यापक चर्चा करते हुए भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि कुंटु बाबू ने सांसद के अनवरत प्रयासों को अभूतपूर्व करार दिया। उन्होंने कहा कि सांसद जयंत सिन्हा ने क्षेत्र के कोने -कोने में स्वास्थ्य सुविधाओं की उतरोत्तर बढ़ोतरी कर आम आवाम को बचाने की हर मुमकिन कोशिश की है।बहुत हद तक कोरोना पर लगाम लगाने में कामयाब हुए हैं ।कुंटु बाबू ने कहा कि हमारे सांसद रामगढ़ के लिए किसी अमेरिकी कम्पनी से वार्ता कर एक वैक्सीन प्लांट लगवाने के अलावा एक आधुनिक अस्पताल की स्थापना के लिए भी प्रयासरत है

इस क्रम में कुंटु बाबू ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बिगड़ते हालात पर क़ाबू पाने के लिए सांसद ने बीते एक माह के दरम्यान पूरे क्षेत्र में ऑक्सीजन युक्त बेड , वेंटिलेटर बेड , ट्रामा सेंटर , केंद्र द्वारा क्षेत्र के लिए वैक्सीन की उपलब्धता जैसी ज़रूरत की हर स्वास्थ्य सुविधा की भरमार कर दी है ।यही वजह है कि लोग अपने बीमार परिजनों को बचाने के लिए आस पास के क्षेत्रों के अलावा दुमका तक से लम्बी दूरी तय कर रामगढ़ की रुख़ कर रहे हैं ।

उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए पाँच सौौ ऑक्सीजन युक्त बेड , 80 वेंटिलेटर युक्त बेड और 250 बेड अन्य स्वास्थ्य आवश्यकताओं के मद्देनज़र लगवाए गए हैं । इनमें से 400 से अधिक बेड की सुविधा केंद्र की संस्थाओं द्वारा की गई है । इस क्रम में रामगढ़ नई सराय सीसीएल अस्पताल में लाइन द्वारा पूर्ति करते ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यस्था है । साथ हीं 24 घंटे अनवरत ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सी सी एल नई सराय सहित डेमोटाँड में ऑक्सीजन प्लांट भी लगवा दिया गया है ।

इन ऑक्सीजन प्लांट के लग जाने से भविष्य में भी ऑक्सीजन की कोई कमी नही रहेगी । इसके अलावा घाटो वेस्ट बोकारो में वेंटिलेटर की व्यवस्था दिए जाने से लोगों को बड़ी राहत मिली है । पतरातू पीटीपीएस हाई स्कूल में एन टी पी सी प्लांट द्वारा ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है । रामगढ़ में ट्रॉमा सेंटर की व्यस्था कर मरीज़ों को तत्काल राहत पहुँचाई गई जिससे कईयों की जान बच गई । छावनी परिषद अस्पताल में ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था से छावनी क्षेत्र सहित आस पास के लोगों के लिए बड़ी राहत मिल रही है ।

हालिया दिनों में विदेश से भी 125 ऑक्सीजन कॉनसेंट्रेटर लोगों के लिए मँगवाया गया है ।भाजपा के कार्यकर्ताओं से संवाद बना उन्हें इस विषम हालात से निपटने के आम जनों के घर तक पहुँचने के लिए प्रेरित किया गया है । यही वजह है हम जैसे कार्यकर्ताओं ने लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया , उन्हें मास्क बाटें और कोरोना से बचाव के तरीक़े भी बताएँ । सांसद के द्वारा प्रेरित कार्यकर्ताओं की टोली ग्रामीण क्षेत्रों में भी राहत कार्यों में तन्मयता से जुटी हुई है ।

कुंटु बाबू ने आपदा की इस घड़ी में जनसेवा कार्यों में अपनी साझेदारी से जिस आत्मीय आनंद की अनुभूति मैं करता हूँ वैसी हीं सांसद के इस अभियान में तन्मयता से जुड़े प्रवीण मेहता , छोटन सिंह , रंजित सिन्हा , प्रकाश मिश्रा खिरोधार साव , राजीव रंजन प्रसाद , प्रो० संजय सिंह , राजू चतुर्वेदी , शिवकुमार महतो , रबिंद्र शर्मा, प्रो० आलोक सिंह, बिरसा हांसदा , सूर्यवंश श्रीवास्तव, बिजय जायसवाल , मनोज जायसवाल, मनोज सिन्हा , संजीवकृष्ण जमुआर सहित सैकड़ों भाजपाई दिन रात कार्यरत्त हैं।