Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

कोरोना प्रकोप से लोगो को बचाने 24 घंटे ऑन लाइन मुफ्त सेवा दे रहे हैं, रामगढ़ के ये चिकित्सक दंपति

ऑनलाइन सर्विस से करीब 80% मरीज बिना अस्पताल गए ही ठीक होने लगे हैं : डॉ सुधीर आर्या

रामगढ़ : एक ओर जहां वैश्विक महामारी कोरोना ने आम अवाम और खास को हिला कर रख दिया है तो वहीं इस कोरोना काल मे मानवता की मिसाल पेश करने वाले एक से बढ़कर एक इंसानियत के चेहरे सामने आरहे ।
इसी कड़ी में इस वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरे लहर के प्रकोप से लोगो को बचाने और निजात दिलाने को 24 घंटे ऑन लाइन मुफ्त सेवा दे रहे हैं, रामगढ़ के चिकित्सक दंपति। इस विषय पर चिकित्सक दंपति ने न्यूज़ लेंस से बात करते हुए कहा कि हम लोगों ने सोचा कि प्रधानमंत्री के जो कार्यक्रम है, उसमें हाथ से हाथ मिला कर कोरोना काल में काम करते हुए समाज के लिए कुछ किया जाए।

 

अस्पतालों पर किसी तरह का दबाव ना हो इसको लेकर रामगढ़ के ये चिकित्सक दंपति 24 घंटे मरीजों को ऑनलाइन मुफ्त सेवा दे रहे हैं। छावनी जनरल अस्पताल की चिकित्सा प्रभारी डॉ सान्त्वना शरण एवम उनके पति डॉ सुधीर आर्या जो सीसीएल रामगढ़, नईसराय स्थित अस्पताल में डिप्टी सीएमओ के पद पर कार्यरत थे, वे हाल ही में सेवानिवृत्त हुए है।

ये चिकित्सक दंपति पिछले 01 सप्ताह से लोगों को कोरोना से निजात दिलाने के लिए मुफ्त सलाह ऑनलाइन माध्यमों से दे रहे हैं। इन दोनों ने अपने मोबाइल नंबरों को सार्वजनिक किया है, इतना ही नहीं उनके कार्यों को देखते हुए जिला उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने भी इन दोनों के नंबर को अपने सोशल साइट पर शेयर कर लोगों से इनसे मदद लेने की अपील की है।

पूरे देश के करीब एक सौ से भी ज्यादा जगहों से लोग फोन के द्वारा मुफ्त में सलाह लेकर कोरोना से जंग जीत रहे हैं। यह दोनों डॉक्टर वीडियो कॉलिंग और व्हाट्सएप की मदद से लोगों को मुफ्त में चिकित्सीय सलाह दे रहे हैं। जिससे कोरोना पॉजिटिव मरीज घर में ही होम आइसोलेट होकर कुछ दिनों के बाद कोरोना निगेटिव होने लगे हैं। इस विषय पर बात करते हुए डॉक्टर सान्त्वना शरण ने बताया कि कोरोना एक महामारी के रूप में फैली हुई है। और यह खतरनाक बीमारी है जिसका असर लोगों पर हो रहा है, कोरोना के शुरुआती लक्षण मिलने पर ही लोग डर जा रहे हैं जिसका असर अस्पतालों पर भी हो रहा है वहां दबाव बढ़ा हुआ है, बहुत से ऐसे मरीज हैं जिनको पैनिक होने की जरूरत नहीं है वह डॉक्टर की थोड़ी सलाह और थोड़ी दवा से वे घर मे भी बिल्कुल ठीक हो सकते हैं, जब यह परिस्थिति हम लोगों ने देखा तब हमें यह लगा कि उचित सलाह देने पर लोग घर में भी ठीक हो सकते हैं, इससे लोगों के बीच जो अफवाह फैला है उसको दूर किया जा सकता है, हम लोग ऑनलाइन सर्विस दे रहे हैं जिससे करीब 80% मरीज बिना अस्पताल गए ही ठीक होने लगे हैं।

वही इस विषय पर बात करते हुए डॉक्टर सुधीर आर्या ने बताया कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कोरोना महामारी को लेकर हमारे देश सहित पूरे विश्व में लोग त्राहिमाम कर रहे हैं, इसे लेकर मैं और मेरी पत्नी दोनों ने सोचा की क्यों ना हम लोग इसमें लोगों को कुछ मदद करें साथ ही प्रधानमंत्री के जो कार्यक्रम है उसमें हाथ से हाथ मिला कर काम करते हुए समाज के लिए कुछ किया जाए, अभी हमारे पास पूरी रात फोन आने लगे हैं करीब 100 से ज्यादा कॉल रोज आते हैं जिसमें देश के प्रमुख शहरों के साथ हमारे झारखंड के शहर के लोग भी शामिल हैं, जिनको हमने घर में आइसोलेट किया और उनकी दवाओं को थोड़ी बहुत बदला जिससे वे बिल्कुल ठीक हो गए ।