Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

कोरोना प्रकोप से लोगो को बचाने 24 घंटे ऑन लाइन मुफ्त सेवा दे रहे हैं, रामगढ़ के ये चिकित्सक दंपति

ऑनलाइन सर्विस से करीब 80% मरीज बिना अस्पताल गए ही ठीक होने लगे हैं : डॉ सुधीर आर्या

रामगढ़ : एक ओर जहां वैश्विक महामारी कोरोना ने आम अवाम और खास को हिला कर रख दिया है तो वहीं इस कोरोना काल मे मानवता की मिसाल पेश करने वाले एक से बढ़कर एक इंसानियत के चेहरे सामने आरहे ।
इसी कड़ी में इस वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरे लहर के प्रकोप से लोगो को बचाने और निजात दिलाने को 24 घंटे ऑन लाइन मुफ्त सेवा दे रहे हैं, रामगढ़ के चिकित्सक दंपति। इस विषय पर चिकित्सक दंपति ने न्यूज़ लेंस से बात करते हुए कहा कि हम लोगों ने सोचा कि प्रधानमंत्री के जो कार्यक्रम है, उसमें हाथ से हाथ मिला कर कोरोना काल में काम करते हुए समाज के लिए कुछ किया जाए।

 

अस्पतालों पर किसी तरह का दबाव ना हो इसको लेकर रामगढ़ के ये चिकित्सक दंपति 24 घंटे मरीजों को ऑनलाइन मुफ्त सेवा दे रहे हैं। छावनी जनरल अस्पताल की चिकित्सा प्रभारी डॉ सान्त्वना शरण एवम उनके पति डॉ सुधीर आर्या जो सीसीएल रामगढ़, नईसराय स्थित अस्पताल में डिप्टी सीएमओ के पद पर कार्यरत थे, वे हाल ही में सेवानिवृत्त हुए है।

ये चिकित्सक दंपति पिछले 01 सप्ताह से लोगों को कोरोना से निजात दिलाने के लिए मुफ्त सलाह ऑनलाइन माध्यमों से दे रहे हैं। इन दोनों ने अपने मोबाइल नंबरों को सार्वजनिक किया है, इतना ही नहीं उनके कार्यों को देखते हुए जिला उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने भी इन दोनों के नंबर को अपने सोशल साइट पर शेयर कर लोगों से इनसे मदद लेने की अपील की है।

पूरे देश के करीब एक सौ से भी ज्यादा जगहों से लोग फोन के द्वारा मुफ्त में सलाह लेकर कोरोना से जंग जीत रहे हैं। यह दोनों डॉक्टर वीडियो कॉलिंग और व्हाट्सएप की मदद से लोगों को मुफ्त में चिकित्सीय सलाह दे रहे हैं। जिससे कोरोना पॉजिटिव मरीज घर में ही होम आइसोलेट होकर कुछ दिनों के बाद कोरोना निगेटिव होने लगे हैं। इस विषय पर बात करते हुए डॉक्टर सान्त्वना शरण ने बताया कि कोरोना एक महामारी के रूप में फैली हुई है। और यह खतरनाक बीमारी है जिसका असर लोगों पर हो रहा है, कोरोना के शुरुआती लक्षण मिलने पर ही लोग डर जा रहे हैं जिसका असर अस्पतालों पर भी हो रहा है वहां दबाव बढ़ा हुआ है, बहुत से ऐसे मरीज हैं जिनको पैनिक होने की जरूरत नहीं है वह डॉक्टर की थोड़ी सलाह और थोड़ी दवा से वे घर मे भी बिल्कुल ठीक हो सकते हैं, जब यह परिस्थिति हम लोगों ने देखा तब हमें यह लगा कि उचित सलाह देने पर लोग घर में भी ठीक हो सकते हैं, इससे लोगों के बीच जो अफवाह फैला है उसको दूर किया जा सकता है, हम लोग ऑनलाइन सर्विस दे रहे हैं जिससे करीब 80% मरीज बिना अस्पताल गए ही ठीक होने लगे हैं।

वही इस विषय पर बात करते हुए डॉक्टर सुधीर आर्या ने बताया कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कोरोना महामारी को लेकर हमारे देश सहित पूरे विश्व में लोग त्राहिमाम कर रहे हैं, इसे लेकर मैं और मेरी पत्नी दोनों ने सोचा की क्यों ना हम लोग इसमें लोगों को कुछ मदद करें साथ ही प्रधानमंत्री के जो कार्यक्रम है उसमें हाथ से हाथ मिला कर काम करते हुए समाज के लिए कुछ किया जाए, अभी हमारे पास पूरी रात फोन आने लगे हैं करीब 100 से ज्यादा कॉल रोज आते हैं जिसमें देश के प्रमुख शहरों के साथ हमारे झारखंड के शहर के लोग भी शामिल हैं, जिनको हमने घर में आइसोलेट किया और उनकी दवाओं को थोड़ी बहुत बदला जिससे वे बिल्कुल ठीक हो गए ।