Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजो की चिकित्सा कर रहे है। पतरातू के डॉ डी लाहा

रामगढ़ :आज के इस महामारी के समय में जहां लोग सही चिकित्सा के अभाव में अपनी जान तक गवा रहे है वहीं पतरातू के डॉ डी लाहा निस्वार्थ भाव से लोगों के सेवा में जुटे हुए है। और गरीबों को निशुल्क परामर्श दे रहे है।अ

पनी जिंदगी के परवाह किये बैगर लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजो की चिकित्सा कर रहे है। और हज़ारो मरीज़ लाभवन्तित हो रहे है। उनका कहना है अगर संक्रमन को पहले चरण पर ही नियंत्रित कर लिया जाए तो मरीज़ को अस्पताल में एडमिट होने से बचाया जा सकता है। अत लोगो से वे अपील करते है कि समय को देखते हुए थोड़ी भी अस्वस्थता महसूस करे तो तुरंत डॉ से मिले और इलाज कराये। भ्रामक तथ्य पर ध्यान न दे और भयभीत न हो।

घरेलू इलाज जैसे गरम पानी पीना , गार्गल करना , भाप लेने का सलाह सबको देते है। वो अंधाधुन बिना डॉ के परामर्श के बिना एंटीबायोटिक्स वो स्टेरॉयड के सेवन के खिलाफ वकालत करते है। उनका कहना इससे समय और केस दोनो खराब व जटिल होता है। ब्लैक फंगस पर चर्चा करने पर उन्होंने कोरोना से ठीक हुए डायबिटिक मरीजो को सावधान रहने की सलाह दी।

ब्लैक फंगस के लक्षण :

-नाक से या थूक से काले रंग का डिस्चार्ज होना
-आंख का पलक लगातार गिरना
-आंख का मूवमेंट बंद हो जाना
-चेहरे की हड्डियों में सूजन आना। इत्यादि।