Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा नेता राकेश प्रसाद का धरना

किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा नेता राकेश प्रसाद का धरना

रामगढ़। झारखण्ड सरकार द्वारा किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा के राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत पतरातू में अपने आवास पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति, झारखण्ड के पूर्व उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने धरना दिया।

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने नवंबर में कहा था कि किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीदेंगे जबकि 8 दिन बाद झारखण्ड के वित्त मंत्री ने कहा कि धान गीला है नहीं खरीदेंगे, जैसे तैसे झारखंड सरकार द्वारा समर्थन मूल्य से भी कम दर पर धान खरीदा गया जिसका भुगतान भी किसानों को सरकार द्वारा अभी तक नहीं किया गया है। यह राज्य सरकार की किसानों के प्रति संवेदनहीनता को दर्शाता है।

श्री प्रसाद ने कहा कि किसानों के समर्थन में भाजपा हमेशा उनके साथ खड़ी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अभी तक देश के लगभग 11 करोड़ किसानों के पास करीब 1 लाख 35 हजार करोड़ रूपये पहुंच चुके हैं। इनमें से सिर्फ कोरोना काल में ही 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा पहुंचे हैं।

राज्य सरकार किसानों से अब तक खरीदे हुए धान का सभी बकाया राशि का शीघ्र भुगतान करने एवं जिन किसानों के पास जितना भी धान बचा हुआ है।उसको समर्थन मूल्य के दर से तुरंत खरीदने की मांग श्री प्रसाद ने मुख्यमंत्री झारखण्ड से की।