Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए रॉबिन हुड प्ले स्कूल करा रहा है ऑनलाइन एक्टिविटी

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है : वर्षा अग्रवाल

रामगढ़ : बच्चों की रक्षा और पोषण की प्राथमिक जिम्मेदारी माता-पिता पर होती है मगर इस कोरोना वायरस के दूसरे लहर में हेलो किड्स रोबिन हुड फ्री स्कूल की डायरेक्टर वर्षा अग्रवाल भी ये जिम्मेदारी निभा रही हैं ।

कोरोना वायरस में बच्चे की किस तरह से देखभाल हो, इसको लेकर सभी स्कूल बंद होने के चलते उसकी पढ़ाई से लेकर खेल और अन्य एक्टिविटी कमजोर हो जाती है, जिस कारण रोबिन हुड प्री स्कूल प्रबंधन लगातार ऑनलाइन एक्टिविटी करवाती रहती है, ताकि बच्चों की पढ़ाई लगातार चलती रहे।

इसको लेकर हेलो किड्स रॉबिन हुड की डायरेक्टर वर्षा अग्रवाल ने इस कोरोना के दूसरे लहर में ऑनलाइन वेब सेमिनार का आयोजन किया। ताकि पेरेंट्स और बच्चों को अपडेट मिलती रहे। इसको लेकर बेंगलुरु की प्रसिद्ध डाइटिशियन डॉक्टर दीपिका जयसवाल ने ऑनलाइन जुड़ कर जानकारी दी । डॉ दीपिका जायसवाल ने बताया कि बच्चों को क्या खिलाया जाए और पेरेंट्स बच्चों को कैसे जागरूक करे इसकी जानकारी दी साथ ही साथ कैसे भोजन कराना है कैसे एक्सरसाइज कराना है आदि बच्चों के जुड़ी कई जानकारी दी ।

उन्होंने बताया कि जिन बच्चों का इम्यून सिस्टम बढ़िया रहता है तो वह काफी स्वस्थ और फिट रहते है, ऐसे में पेरेंट्स के लिए बच्चों का इम्यून सिस्टम मजबूत करना काफी जरूरी होता है, इसको लेकर आहार संबंधी जानकारी भी डॉक्टर ने दी, उन्होंने कहा आहार पर अगर ध्यान दिया जाए तो कुछ पौष्टिक भोजन का सेवन तथा जरूरी व्यायाम कराया जाए तो इम्यून सिस्टम बढ़ता है और बच्चे सेहतमंद बने रहते हैं और और अगर बच्चे सेहतमंद होंगे तो उनका दिमाग भी तेज होगा क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।