Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए रॉबिन हुड प्ले स्कूल करा रहा है ऑनलाइन एक्टिविटी

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है : वर्षा अग्रवाल

रामगढ़ : बच्चों की रक्षा और पोषण की प्राथमिक जिम्मेदारी माता-पिता पर होती है मगर इस कोरोना वायरस के दूसरे लहर में हेलो किड्स रोबिन हुड फ्री स्कूल की डायरेक्टर वर्षा अग्रवाल भी ये जिम्मेदारी निभा रही हैं ।

कोरोना वायरस में बच्चे की किस तरह से देखभाल हो, इसको लेकर सभी स्कूल बंद होने के चलते उसकी पढ़ाई से लेकर खेल और अन्य एक्टिविटी कमजोर हो जाती है, जिस कारण रोबिन हुड प्री स्कूल प्रबंधन लगातार ऑनलाइन एक्टिविटी करवाती रहती है, ताकि बच्चों की पढ़ाई लगातार चलती रहे।

इसको लेकर हेलो किड्स रॉबिन हुड की डायरेक्टर वर्षा अग्रवाल ने इस कोरोना के दूसरे लहर में ऑनलाइन वेब सेमिनार का आयोजन किया। ताकि पेरेंट्स और बच्चों को अपडेट मिलती रहे। इसको लेकर बेंगलुरु की प्रसिद्ध डाइटिशियन डॉक्टर दीपिका जयसवाल ने ऑनलाइन जुड़ कर जानकारी दी । डॉ दीपिका जायसवाल ने बताया कि बच्चों को क्या खिलाया जाए और पेरेंट्स बच्चों को कैसे जागरूक करे इसकी जानकारी दी साथ ही साथ कैसे भोजन कराना है कैसे एक्सरसाइज कराना है आदि बच्चों के जुड़ी कई जानकारी दी ।

उन्होंने बताया कि जिन बच्चों का इम्यून सिस्टम बढ़िया रहता है तो वह काफी स्वस्थ और फिट रहते है, ऐसे में पेरेंट्स के लिए बच्चों का इम्यून सिस्टम मजबूत करना काफी जरूरी होता है, इसको लेकर आहार संबंधी जानकारी भी डॉक्टर ने दी, उन्होंने कहा आहार पर अगर ध्यान दिया जाए तो कुछ पौष्टिक भोजन का सेवन तथा जरूरी व्यायाम कराया जाए तो इम्यून सिस्टम बढ़ता है और बच्चे सेहतमंद बने रहते हैं और और अगर बच्चे सेहतमंद होंगे तो उनका दिमाग भी तेज होगा क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।