Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रामगढ़ की छात्रा भारती ने गाया गीत #Ramgarh

रामगढ़ : झारखंड सहित पूरे देश में फैले हुए कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रामगढ़ की भारती बगड़िया ने एक गीत गाया है। यह गीत केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरुक कर रहा है।

नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली भारती बगड़िया का यह गीत सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर लाखों बार आम लोगों के द्वारा देखा जा चुका है। पूरे देश में इस गीत को लोगों के द्वारा बार-बार पसंद किया जाना इस बात का संकेत है कि इस गीत को लेकर लोग सरकार द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के प्रति जागरूक हो रहे हैं। इस महामारी के दौर में सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान ही एकमात्र सहारा है जिसे अब लोग समझने लगे है, क्योंकि टीका लेने के बाद इस वैश्विक संक्रमण से मरने वालों की संख्या ना के बराबर है।

रामगढ़ की भारती बगड़िया के लिए यह गीत कोई नया नहीं है क्योंकि पिछले वर्ष भी कोरोनावायरस के शुरू होते ही इसने एक जागरूकता भरी गीत को गाकर आम लोगों को कोरोना के प्रति किया था जिसकी सराहना आज भी होती है। इस विषय पर बात करते हुए इस गीत के गीतकार भारती बगड़िया के दादाजी कमल बगड़िया ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप से मेरा मन व्यथित था तभी मेरी पोती ने कहा कि दादाजी क्यों ना किसी गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाए, फिर तुरंत मैंने एक गीत लिखा जिसे भारती बगड़िया ने गाया मुझे आशा है यह गीत आप सभी लोगों को वैक्सीन लेने के प्रति जागरूक करेगा ।

इस वैश्विक महामारी जैसे विषय पर बात करते हुए भारती बगड़िया ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर लोगों को परेशान एवं दुखी देखने पर मैं भी काफी दुखी हो गई थी, मैं चाहती हूं कि लोग वैक्सीन का पूरा लाभ उठाए और महामारी को रोकने में अपना पूरा सहयोग करें, लोगों को जागरूक करने के लिए मैंने यह गीत गाया है, यह गीत आप अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव के बीच में शेयर करके उन्हें भी वैक्सीन लेने के प्रति जागरूक करें।