Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रामगढ़ की छात्रा भारती ने गाया गीत #Ramgarh

रामगढ़ : झारखंड सहित पूरे देश में फैले हुए कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रामगढ़ की भारती बगड़िया ने एक गीत गाया है। यह गीत केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरुक कर रहा है।

नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली भारती बगड़िया का यह गीत सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर लाखों बार आम लोगों के द्वारा देखा जा चुका है। पूरे देश में इस गीत को लोगों के द्वारा बार-बार पसंद किया जाना इस बात का संकेत है कि इस गीत को लेकर लोग सरकार द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के प्रति जागरूक हो रहे हैं। इस महामारी के दौर में सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान ही एकमात्र सहारा है जिसे अब लोग समझने लगे है, क्योंकि टीका लेने के बाद इस वैश्विक संक्रमण से मरने वालों की संख्या ना के बराबर है।

रामगढ़ की भारती बगड़िया के लिए यह गीत कोई नया नहीं है क्योंकि पिछले वर्ष भी कोरोनावायरस के शुरू होते ही इसने एक जागरूकता भरी गीत को गाकर आम लोगों को कोरोना के प्रति किया था जिसकी सराहना आज भी होती है। इस विषय पर बात करते हुए इस गीत के गीतकार भारती बगड़िया के दादाजी कमल बगड़िया ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप से मेरा मन व्यथित था तभी मेरी पोती ने कहा कि दादाजी क्यों ना किसी गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाए, फिर तुरंत मैंने एक गीत लिखा जिसे भारती बगड़िया ने गाया मुझे आशा है यह गीत आप सभी लोगों को वैक्सीन लेने के प्रति जागरूक करेगा ।

इस वैश्विक महामारी जैसे विषय पर बात करते हुए भारती बगड़िया ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर लोगों को परेशान एवं दुखी देखने पर मैं भी काफी दुखी हो गई थी, मैं चाहती हूं कि लोग वैक्सीन का पूरा लाभ उठाए और महामारी को रोकने में अपना पूरा सहयोग करें, लोगों को जागरूक करने के लिए मैंने यह गीत गाया है, यह गीत आप अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव के बीच में शेयर करके उन्हें भी वैक्सीन लेने के प्रति जागरूक करें।